News Nation Logo

कश्मीरी एक्टिविस्ट की हत्या की साजिश रच रहे कॉन्ट्रैक्ट किलर गिरफ्तार

साउथ वेस्ट जिले के आरके पुरम इलाके में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है, जो कश्मीर पर बोलने वाले एक एक्टिविस्ट की हत्या की साज़िश रच रहे थे. दोनों आरोपियों को वेंकटेश्वर मार्ग से गिरफ्तार किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 27 Feb 2021, 06:06:02 PM
Arrest

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के आरके पुरम थाना पुलिस ने पंजाब से आये दो कॉन्ट्रैक्ट किलर को गिरफ्तार किया है, जो एक कश्मीरी एक्टविस्ट की हत्या के इरादे से दिल्ली आए थे. आरोपियों के नाम सुखविंदर और लखन राजपूत है, जो फिरोजपुर डिस्ट्रिक्ट के रहने वाले हैं. दोनों ने शुरुआती जांच में खुलासा किया है कि उन्हें बठिंडा की जेल में बन्द प्रिंस नाम के एक अपराधी ने कश्मीरी एक्टिविस्ट की हत्या करने का कॉन्ट्रैक्ट दिया था. साउथ वेस्ट जिले के आरके पुरम इलाके में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है, जो कश्मीर पर बोलने वाले एक एक्टिविस्ट की हत्या की साज़िश रच रहे थे.

दोनों आरोपियों को वेंकटेश्वर मार्ग से गिरफ्तार किया गया है. हालांकि मामले की संवेदनशीलता देखते हुए एक्टिविस्ट का नाम नहीं जाहिर किया जा रहा है, जबकि पूरी जांच जल्द ही स्पेशल सेल को सौंपने की बात कही जा रही है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को दो बदमाशों के आरके पुरम में आने की जानकारी मिली थी, जिनके पास हथियार होने की बात कही जा रही थी और वह किसी एक्टिविस्ट की हत्या करने आये थे.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस नेता सिंघवी बोले- ये सभी कांग्रेस परिवार का अभिन्न हिस्सा है, इसलिए उनका...

पुलिस को पता चलने के बाद टीम ने तुरंत ट्रैप लगाया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपियों के पास से दो पिस्टल, दो देसी कट्टा और चार जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. कश्मीर मुद्दे पर अपना पक्ष रखने वाले ह्यूमन राईट एक्टिविस्ट सुशील पंडित की हत्या करने पंजाब से दिल्ली आए दोनों बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद इन्वेस्टिगेशन में पूरे घटनाक्रम के पीछे विदेशियों की साजिश दिखाई दे रही है, इसलिए मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को ट्रांसफर की गई है.

यह भी पढ़ेंः निजी अस्पतालों में 250 में मिलेगी कोरोना वैक्सीन की एक डोज

आरोपियों के पास से जो पिस्टल रिकवर हुई है, सूत्रों का कहना है कि वह पाकिस्तान की हैं. सुशील पंडित की हत्या की सुपारी पंजाब के फरीदकोट जेल में बंद प्रिंस उर्फ टीटू ने दी थी. प्रिंस और 22 को यह सुपारी किसने दी और किसने विदेशी हथियार उपलब्ध करवाएं यह जांच का विषय है जिस पर आने वाले समय में बड़ा खुलासा हो सकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Feb 2021, 05:49:28 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.