logo-image

दिल्ली एयरपोर्ट पर 68 करोड़ की हेरोइन के साथ युगांडा के 2 नागरिक गिरफ्तार

सीमा शुल्क विभाग द्वारा जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक देश में किसी भी हवाई अड्डे पर हेरोइन/ मादक पदार्थ का पता लगाने के सबसे बड़े मामलों में से यह एक है.

Updated on: 24 Jan 2021, 06:48 PM

नई दिल्ली :

24 जनवरी सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर रविवार को कथित रूप से 68 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन की तस्करी करने का प्रयास कर रहे युगांडा के दो नागरिकों को गिरफ्तार किया है. सीमा शुल्क विभाग द्वारा जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक देश में किसी भी हवाई अड्डे पर हेरोइन/ मादक पदार्थ का पता लगाने के सबसे बड़े मामलों में से यह एक है.

यह भी पढ़ें : बिहार के बजट सत्र और लालू प्रसाद की तबियत पर CM नीतीश, जानें क्या कहा

बयान में बताया गया कि दोहा के रास्ते एंटीबेबे से आ रहे युगांडा के दो नागरिकों पर शक होने पर सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने रविवार को आईजीआई हवाई अड्डे पर उन्हें रोका. विभाग ने बताया कि दोनों यात्रियों के सामान की तलाशी करने पर 51 पैकेट मिले जिनमें करीब 9.8 किलोग्राम पाउडर था और जिसके मादक पदार्थ होने की आशंका थी.

यह भी पढ़ें : बरेली में 10 बार शादी करने वाले व्यक्ति की हत्या, जानें वजह

बयान के मुताबिक, जब सामान से मिली सामग्री की जांच की गई तो प्रथम दृष्टया उसके हेरोइन होने की जानकारी मिली जिसकी कीमत करीब 68 करोड़ रुपये है. सीमा शुल्क अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों की उम्र 30-40 साल के बीच है और हेरोइन से भरा बैग युगांडा में उनकी बहन ने दिया था. इस बैग में मादक पदार्थ छिपाने के लिए खांचे बने हुए थे.