News Nation Logo

बिहार के बजट सत्र और लालू प्रसाद की तबियत पर CM नीतीश, जानें क्या कहा

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सात निश्चित दो उसके संदर्भ में भी क्या योजना होगी लगभग योजना की पूरी तैयारी हो चुकी है और हम नए बजट में उसके लिए भी कुछ प्रावधान करेंगे और काम भी 2021 से शुरू हो जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 24 Jan 2021, 05:26:14 PM
Chief Minister Nitish Kumar

सीएम नीतीश कुमार (Photo Credit: न्यूज नेशन (फाइल फोटो))

पटना:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar ) ने आने वाले बजट सत्र पर कहा कि अच्छा है उसके लिए सारी तैयारी चल रही है और समय पर ही बजट होगा, उसके बारे में तिथी भी घोषित हो चुकी है. विधानसभा के सत्र के बारे में कैबिनेट में निर्णय हो चुका है. सबकुछ समय पर होगा. सारी बातें हो रही है और स्वभाविक है इस साल एक सपलमेंट्री बजट भी आता है इस साल वो भी आएगा. इस बारे में हमने पूरी कोशिश की है और कोशिश चल रहा है कि जो भी काम चल रहा है और जो बचा हुआ काम है उसको हमे पूरा करना ही है और जो नया हमने सोचा है.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने कराई थी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की हत्या, बीजेपी सांसद साक्षी महाराज का विवादित बयान

सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar ) ने कहा कि सात निश्चित दो उसके संदर्भ में भी क्या योजना होगी लगभग योजना की पूरी तैयारी हो चुकी है और हम नए बजट में उसके लिए भी कुछ प्रावधान करेंगे और काम भी 2021 से शुरू हो जाएगा. हर जगह का पूरा सर्वेक्षण कर एक एक चीज के लिए काम प्रारंभ होगा और पहले का काम जो बचा हुआ है वो भी पूरा होगा, इसके अलावा जल जीवन हरियाली के अंतर्गत जो योजना बनी है उन सभी पर काम चल रहा है.

यह भी पढ़ें : ये परेड लोकतंत्र को जीवंत करने वाले हमारे संविधान को नमन करती है : PM मोदी

वहीं, आम बजट पर नीतीश कुमार (Nitish Kumar ) का कहना है ये भी कोई सोचने की बात है विकास होगा. बजट के बारे में कोई स्पेसिफिक बात पहले नहीं बताया जाता है ये अधिकार विधान मंडल का है और वहीं पर ये सारी बातें बताई जाती है, लेकिन मैं इतना कहूंगा कि विकास को आगे बढ़ाने के लिए ही बजट का प्रावधान रहेगा.

यह भी पढ़ें : बापू की हत्या के समय हर साल सायरन बजाने की परंपरा बहाल की जाए : तुषार गांधी

लालू के बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा हम चाहते हैं जल्द स्वास्थ्य हो, हम जब अलग थे तो भी उनकी खबर लेते थे और जब खबर लेते थे तो उनका जो देखने वाला व्यक्ति था वो मेरे ऊपर क्या क्या नहीं कहा साल 2017-18 में उसके बाद से ही हमने कह दिया कि हम कोई जानकारी नहीं लेंगे जानकारी अखबार और टेलीविजन से ही मिल जाता है पर मेरी शुभकामनाएं है कि यथा शीघ्र स्वास्थ्य हो जाये. अगर कोई तकलीफ है उन्हें तो उससे उन्हें फुर्सत और छुटकारा मिले यही हम चाहते हैं.

First Published : 24 Jan 2021, 03:22:11 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.