News Nation Logo
Banner

बरेली में 10 बार शादी करने वाले व्यक्ति की हत्या, जानें वजह

भोजीपुरा स्टेशन हाउस अधिकारी मनोज कुमार त्यागी ने कहा,

IANS | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 24 Jan 2021, 05:57:48 PM
Person married 10 times in Bareilly

बरेली में 10 बार शादी करने वाले व्यक्ति की हत्या (Photo Credit: IANS)

बरेली:

दस बार शादी करने वाले 52 वर्षीय व्यक्ति की यहां भोजीपुरा इलाके में संपत्ति विवाद के कारण अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हत्या कर दी गई. किसान जगनलाल यादव के पास विरासत में मिली कुछ करोड़ रुपये की पैतृक संपत्ति थी, जिसे वह अपने गोद लिए बेटे को देने वाला था, लेकिन इससे पहले वह एक खेत में मृत पाया गया. उनकी हत्या उनके ही मफलर से गला घोंटकर की गई थी. यह घटना तीन दिन पहले हुई थी. भोजीपुरा स्टेशन हाउस अधिकारी मनोज कुमार त्यागी ने कहा, हत्या की धारा के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और शव परीक्षण में पुष्टि हुई है कि जगनलाल की गला दबाकर हत्या की गई थी. उसके सिर पर चोट के निशान थे, जिससे पता चलता है कि उनके सिर पर किसी वस्तु से वार किया गया था. सूत्रों के मुताबिक, उनके बड़े भाई इस फैसले से नाखुश थे.

यह भी पढ़ें : बिहार के बजट सत्र और लालू प्रसाद की तबियत पर CM नीतीश, जानें क्या कहा

जगनलाल ने पहली बार 90 के दशक में शादी की थी. उसकी पांच पत्नियों की कथित तौर पर बीमारी से मौत हो गई थी और तीन अन्य पत्नियों ने उसे छोड़ दिया था. इस समय वह पश्चिम बंगाल की रहने वाली 35 और 40 वर्ष उम्र की दो पत्नियों के साथ रह रहा था. पुलिस ने कहा कि वह उसके वैवाहिक जीवन से अनजान थी. एसएचओ ने कहा, हमें संदेह है कि उसकी हत्या संपत्ति के लिए की गई है, जो मुख्य सड़क के पास स्थित है और बाजार में उसका अच्छा मूल्य है. स्थानीय ग्रामीणों ने हमें बताया कि वह बार-बार शादी कर रहा था, लेकिन उनकी कोई औलाद नहीं थी. एक युवक उसके साथ रहता है, जो उसकी पत्नी के पहले पति से पैदा हुआ है.

यह भी पढ़ें : गणतंत्र दिवस पर 150 साल पुरानी यरवदा जेल में घूम सकेंगे पर्यटक

एसएचओ ने कहा, जांच के दौरान हमें यह भी पता चला कि जगनलाल के पिता ने कई बार शादी करने के बाद उन्हें अपनी संपत्ति से अलग कर दिया था और पूरी 70 बीघा जमीन का स्वामित्व जगनलाल के बड़े भाई को हस्तांतरित कर दिया था. हालांकि, उनके बड़े भाई ने साल 1999 में पारिवारिक विवाद पर पंचायत के आदेश के मुताबिक जगनलाल को 14 बीघा जमीन वापस दे दी थी. उन्होंने आगे कहा कि सभी रिश्तेदारों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं और पुलिस संदिग्धों के बयानों को सत्यापित करने के लिए एक सर्विलांस रिपोर्ट का उपयोग कर रही है. संदिग्धों में रिश्तेदार भी शामिल हैं.

First Published : 24 Jan 2021, 05:10:01 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.