logo-image

Twitter India के MD मनीष माहेश्वरी पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप, शिकायत दर्ज

ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी फिर एक नई मुश्किल में पड़ते नजर आ रहे हैं. मनीष पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है

Updated on: 04 Jul 2021, 01:27 PM

highlights

  • मुश्किल में ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी
  • मनीष पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप
  • दिल्ली में मनीष माहेश्वरी के खिलाफ केस दर्ज कराया गया

नई दिल्ली:

ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी (Twitter India MD Manish Maheshwari ) फिर एक नई मुश्किल में पड़ते नजर आ रहे हैं. मनीष पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मनीष माहेश्वरी के खिलाफ केस भी दर्ज कराया गया है. मनीष माहेश्वरी के साथ ही एक गैर-लाभकारी संगठन के खिलाफ भी दिल्ली पुलिस साइबर सेल में मामला दर्ज किया गया है. आपको बता दें कि भारत में नए आईटी नियमों को लेकर केंद्र सरकार और माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ( micro-blogging site twitter) के बीच खींचतान जारी है. इस बीच ट्विटर की परेशानारियों लगातार बढ़ रही हैं. 

यह भी पढ़ेंः ओवैसी का चैलेंज CM योगी को स्वीकार, बोले थे- 2022 में नहीं बनने देंगे मुख्यमंत्री

FIR दर्ज करने की मांग

एडवोकेट आदित्य सिंह की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी (Twitter India MD Manish Maheshwari ) के अलावा रिपब्लिक एथिस्ट के फाउंडर के खिलाफ भी FIR दर्ज करने की मांग की गई है. वकील ने अपनी शिकायत में हिंदू देवी मां काली की तस्वीर से जुड़ी एक पोस्ट का हवाला दिया है. उन्होंने कहा कि Twitter यूजर्स की ओर से सोशल नेटवर्किंग साइट पर पोस्ट की गई यह सामग्री न केवल अपमानजनक है, बल्कि समाज में द्वेष और दुर्भावना भी फैलाने वाली है. पुलिस ने फिलहाल इस शिकायत पर जांच शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार इस मामले में जल्द ही एफआईआर दर्ज कराई जा सकती है.
 

यह भी पढ़ेंः PM मोदी ने UP जिला पंचायत चुनाव में BJP की जीत का श्रेय CM योगी को दिया

Twitter India के अफसरों के खिलाफ FIR

आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में भी Twitter India के अफसरों के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई थी. उस समय वायरल हुए एक वीडियो का मामला काफी जोर पकड़ा था. कर्नाटक उच्च न्यायालय से अंतरिम राहत मिलने के बाद मनीष माहेश्वरी से जुड़ा यह मामला शीर्ष अदालत तक जा पहुंचा है.  वहीं, अमेरिकी माइक्रोब्लॉगिंग और सोशल नेटवकिर्ंग सेवा ट्विटर ने दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया है कि वह भारत में एक रेजीडेंट ग्रीवांस अधिकारी की नियुक्ति के अंतिम चरण में है. दिल्ली उच्च न्यायालय को सौंपे गए जवाब में ट्विटर ने कहा कि भारत में एक ग्रीवांस अधिकारी की नियुक्ति को औपचारिक रूप देने के लिए कदम उठाए जाने से पहले, अंतरिम शिकायत अधिकारी ने 21 जून को अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली थी. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने अपने जवाब में कहा, "उत्तर देने वाला प्रतिवादी एक प्रतिस्थापन की नियुक्ति के अंतिम चरण में है, जबकि इस बीच भारतीय उपयोगकर्ताओं की शिकायतों को शिकायत अधिकारी द्वारा संबोधित किया जा रहा है."