News Nation Logo
Banner

PM मोदी ने UP जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में BJP की जीत का श्रेय CM योगी को दिया

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा-यूपी जिला पंचायत चुनाव में भाजपा की शानदार विजय विकास, जनसेवा और कानून के राज के लिए जनता जनार्दन का दिया हुआ आशीर्वाद है. इसका श्रेय मुख्यमंत्री योगी जी की नीतियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम को जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 03 Jul 2021, 11:53:49 PM
PM Narendra Modi And CM Yogi Adityanath

पीएम मोदी ने यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में BJP की जीत पर बधाई दी (Photo Credit: @newsnation)

highlights

  • यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत
  • समाजवादी पार्टी को लगा इस चुनाव में तगड़ा झटका
  • जीत पर सीएम को पीएम मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने एकतरफा जीत दर्ज की है. प्रदेश की 75 सीटों में से 67 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा हुआ है. वहीं, इस प्रचंड जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका श्रेय सीएम योगी आदित्यनाथ को दिया हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा-यूपी जिला पंचायत चुनाव में भाजपा की शानदार विजय विकास, जनसेवा और कानून के राज के लिए जनता जनार्दन का दिया हुआ आशीर्वाद है. इसका श्रेय मुख्यमंत्री योगी जी की नीतियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम को जाता है. यूपी सरकार और भाजपा संगठन को इसके लिए हार्दिक बधाई.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के नए जिला पंचायत अध्यक्षों को बधाई दी है. आपको बता दें कि इस बार जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में राज्य की 75 सीटों में से 67 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने परचम लहराया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्षों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं हैं. सीएम योगी ने कहा कि, त्रिस्तरीय पंचायतीराज व्यवस्था की ग्रामीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. उन्होंने आगे कहा कि जिला पंचायत के माध्यम से ग्रामीण इलाकों में विकास के महत्वपूर्ण कार्य संचालित होते हैं. सीएम योगी ने आगे कहा कि जिला पंचायत अध्यक्षों से पूर्ण निष्ठा एवं समर्पण भाव से अपने पद के दायित्वों का निर्वहन करने की अपेक्षा करता हूं. 

बता दें कि बुलेंदखंड की सभी सीटों पर बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया है. संतकबीरनगर में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी बलिराम यादव चुनाव जीते. समाजवादी पार्टी प्रत्याशी बलिराम यादव को 18 वोट मिले. जबकि बीजेपी प्रत्याशी कृष्ण कुमार चौरसिया को 12 वोट मिले. छह वोटों से समाजवादी पार्टी के बलिराम यादव चुनाव जीत गए. महराजगंज में बीजेपी प्रत्याशी रविकांत पटेल को 38 और समाजवादी पार्टी प्रत्याशी दुर्गा यादव को 9 वोट मिले. वोटदान में 38 वोट पाकर बीजेपी प्रत्याशी रविकांत पटेल विजयी घोषित किए गए. खास बात रही की समाजवादी पार्टी ने अपने 9 जिला पंचायत सदस्यों का वोट सहेजे रखा. इसमें बीजेपी सेंधमारी नहीं कर पाई.

जौनपुर में बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष बन गई हैं. श्रीकला को अपना दल एस ने अंतिम समय में समर्थन दिया. मल्हनी विधानसभा उप चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी थे बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह. बस्ती में बीजेपी के संजय चौधरी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव जीत गए हैं. उन्हें 39 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार वीरेंद्र चौधरी को महज चार वोट मिले हैं. नतीजे आने के बाद से बीजेपी खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई. कलेक्ट्रेट के निकट स्थित भारत रत्न पंडित अटल बिहारी बाजपेयी प्रेक्षागृह में सांसद हरीश द्विवेदी व विधायकों ने जीत का जश्न मनाया.

गाजीपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए बीजेपी की सपना सिंह की जीत हुई है. सपना को कुल 47 वोट मिले और समाजवादी पार्टी की कुसुमलता को कुल 20 वोट मिले. समाजवादी पार्टी की 30 साल से कब्जे वाली सीट पर पहली बार बीजेपी जिला पंचायत अध्यक्ष को बड़ी जीत मिली है. आंबेडकरनगर में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर बीजेपी के साधु वर्मा ने एकतरफा जीत दर्ज की है. उन्हें 30 सदस्यों का समर्थन मिला. जबकि समाजवादी पार्टी प्रत्याशी अजीत यादव 10 वोट तक ही सीमित रह गए. एक वोट निरस्त हुआ है.

First Published : 03 Jul 2021, 08:51:12 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.