logo-image

Shraddha Walkar Murder Case: आफताब का नार्को से पहले होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

Shraddha Walkar Murder Case: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के चर्चित श्रद्धा मर्डर केस में बड़ा अपडेट सामने आया है. आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का नार्को टेस्ट आज नहीं कराया जाएगा

Updated on: 21 Nov 2022, 03:21 PM

New Delhi:

Shraddha Walkar Murder Case: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के चर्चित श्रद्धा मर्डर केस में बड़ा अपडेट सामने आया है. आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का नार्को टेस्ट आज नहीं कराया जाएगा. आफताब मामले पर सहायक संचालक संजीव गुप्ता का कहना है कि आज नार्को टेस्ट नहीं हो रहा है. दिल्ली पुलिस का अनुरोध आ चुका है और हमारी डाइरेक्टर के भी आदेश इसको जल्द कराने के हैं. हमारी टीम 3 दिन से इस पर काम कर रही है. नार्को टेस्ट करने से पहले कुछ मापदंड होते हैं जिन्हें पूरा किया जा रहा है. FSL संजीव गुप्ता ने कहा कि दिल्ली पुलिस का अनुरोध आ चुका है और हमारी डाइरेक्टर के भी आदेश इसको जल्द कराने के हैं. हमारी टीम 3 दिन से इसपर काम कर रही है. नार्को टेस्ट करने से पहले कुछ मापदंड होते हैं जिन्हें पूरा किया जा रहा है, वह होते ही नार्को टेस्ट किया जाएगा.

पुलिस क्यों करा रही आफताब का नार्को टेस्ट

वहीं, फोरेंसिक मनोविज्ञान प्रभाग विभाग प्रमुख डॉ. पुनीत पुरी ने बताया कि पॉलीग्राफ परीक्षण के लिए व्यक्ति की अनुमति चाहिए होती है, कोर्ट ने हमें नोर्को टेस्ट की अनुमति दी है. अगर हमें आज कोर्ट के आदेश मिल जाते हैं तो 10 दिनों में पॉलीग्राफ, मनोविज्ञानिक और नार्को परीक्षण के सारे काम पूरे हो जाऐंगे. आपको बता दें कि श्रद्धा हत्याकांड में जांच के 18 दिनों बाद भी पुलिस के हाथ कोई पुख्ता सबूत नहीं लगा है. ऐसे में पुलिस को शक है कि पूछताछ के दौरान आफताब पुलिस से लगातार झूठ बोल रहा है और गुमराह करने का प्रयास कर रहा है. ऐसे में पुलिस ने कोर्ट से आफताब का नार्को टेस्ट कराने की अनुमति मांगी थी, जिसको मंजूरी मिल गई थी. दिल्ली पुलिस के अनुसार आरोपी का नार्को टेस्ट आज यानी सोमवार को कराया जाना तय हुआ था. इसको लेकर पुलिस लगातार फोरेंसिक डिपार्टमेंट के संपर्क भी थी.