logo-image

Shraddha Murder Case Update : आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट रहा सफल, एक जैसे दिए इन सवालों के जवाब

Shraddha Murder Case Update : श्रद्धा मर्डर केस (Shraddha Murder Case) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की जांच अब पूरी होने वाली है, क्योंकि शातिर आरोपी आफताब पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट और नार्को टेस्ट हो चुका है.

Updated on: 02 Dec 2022, 05:37 PM

नई दिल्ली:

Shraddha Murder Case Update : श्रद्धा मर्डर केस (Shraddha Murder Case) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की जांच अब पूरी होने वाली है, क्योंकि शातिर आरोपी आफताब पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट और नार्को टेस्ट हो चुका है. अब पुलिस को सिर्फ ये चेक करना था कि नार्को टेस्ट के दौरान आफताब (aftab Poonawala) ने सवालों के जवाब सही दिए हैं या नहीं, इसके लिए उन्होंने शुक्रवार को तिहाड़ जेल में आरोपी का पोस्ट नार्को टेस्ट कराया. आरोपी ने नार्को टेस्ट और पोस्ट नार्को टेस्ट में सभी सवालों के एक जैसे जवाब दिए हैं.   

यह भी पढ़ें : Zika Virus Attack: ठंड के साथ पुणे में जीका वायरस का अटैक, नया मामला मिलने से मचा हड़कंप

आपको बता दें कि पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान आफताब बहुत ही चालाकी से सवालों के जवाब दे रहा था. जिन सवालों का जवाब नहीं देना चाहता है तो वह चुप हो जाता था. ऐसे में कई दिनों तक आरोपी का पॉलीग्राफ टेस्ट चला. इसके बाद पुलिस ने आफताब का नार्को टेस्ट कराया. इस दौरान कुछ हमलावरों ने तलवारों से आफताब की पुलिस वैन पर हमला कर दिया था. बार-बार टेस्ट के लिए पुलिस को उसे जेल से बाहर लाना पड़ता था, जिससे उसके जान को खतरा था. ऐसे में पुलिस ने उसकी सुरक्षा को देखते हुए तिहाड़ जेल में ही पोस्ट नार्को टेस्ट कराने का निर्णय लिया. 

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh News: रेत की खदान का हिस्सा गिरने से बड़ा हादसा, 7 मजदूरों की मौत

तिहाड़ जेल में आफ़ताब का पोस्ट नार्को टेस्ट पूरी तरह से सफल रहा है. आफताब ने अपने नार्को टेस्ट और पोस्ट नार्को टेस्ट में सभी सवालों के बिल्कुल एक जैसे जवाब दिए हैं. दरअसल, आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट इसलिए कराया गया था, ताकि ये पता चल सके कि उसने नार्को टेस्ट के दौरान जो जवाब दिए हैं वही जवाब वो पूरे होस में पोस्ट नार्को टेस्ट के दौरान भी देगा या नहीं. अब दिल्ली पुलिस श्रद्धा हत्याकांड में जल्द-से-जल्द कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी. हालांकि, चार्जशीट कोर्ट में दाखिल करने के लिए दिल्ली पुलिस के पास 90 दिन होते हैं.