logo-image

गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप, केस दर्ज

गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है. रजिस्ट्रार के खिलाफ विश्वविद्यालय में कार्यरत एक महिला प्रोफेसर ने यौन उत्पीड़न के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है.

Updated on: 02 Sep 2020, 09:06 PM

नई दिल्ली :

गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है. रजिस्ट्रार के खिलाफ विश्वविद्यालय में कार्यरत एक महिला प्रोफेसर ने यौन उत्पीड़न के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके मामले में जांच शुरू कर दी है.

महिला प्रोफेसर ने पुलिस से शिकायत की थी कि पिछले नौ साल से वह विवि में कार्यरत हैं. यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार एसएन तिवारी ने उनका मानसिक और यौन उत्पीड़न कर रहे हैं. जिसके बाद पीड़ित महिला ने शिकायत ने ग्रेटर नोएडा की ईकोटेक-1 कोतवाली में दी की.

इसे भी पढ़ें:भारत-चीन सीमारेखा पर बढ़ा तनाव, भारत ने सीमा से सटे इलाकों में बढ़ाई सैन्य संख्या

एफआईआर में पीड़ित महिला ने कहा है कि विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार एस एन तिवारी 2019 से अब तक उसके साथ कई बार कथित तौर पर अश्लील हरकत कर चुके हैं तथा वह उसका कथित रूप से मानसिक और यौन उत्पीड़न कर रहे हैं.

और पढ़ें:हरदीप सिंह पुरी ने मेट्रो शुरू करने को लेकर जारी किया SOP, जानें कैसे करना होगा सफर

पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में कार्यरत एक महिला प्रोफेसर ने पुलिस से शिकायत की थी कि विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार एस एन तिवारी 2019 से अब तक उसके साथ कई बार कथित तौर पर अश्लील हरकत कर चुके हैं तथा वह उसका कथित रूप से मानसिक और यौन उत्पीड़न कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि मामले की जांच के दौरान महिला का आरोप सही पाया गया, तथा आज थाना ईकोटेक- प्रथम में महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. उन्होंने बताया कि आरोपी फरार हैं और उसकी तलाश की जा रही है.