News Nation Logo
Banner

एयरलाइन जॉब रैकेट का भंडाफोड़, सैकड़ों लोगों से की गई ठगी

एक महिला ने इस बाबत पालम विलेज पुलिस स्टेशन में शिकायत कराई थी कि उनसे 71,000 रुपये की ठगी की गई है. उसने पुलिस को बताया कि वह 2017 से जोमेटो के साथ काम करती थी लेकिन महामारी में उसकी जॉब चली गई.

IANS | Updated on: 13 Oct 2020, 01:34:44 PM
Police Explanation Airline Job Racket in Delhi

एयरलाइन जॉब रैकेट का भंडाफोड़ (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एयर इंडिया के नाम पर एक फर्जी जॉब रैकेट का भंडाफोड़ किया है, जिसके तहत सैकड़ों लोगों से पूरे देश में लाखों रुपये की ठगी की गई. मामले में एक महिला समेत तीन आरोपियों को पकड़ा गया है. गिरोह महामारी के दौरान नौकरी गंवाने वाले लोगों को लालच देता था और राष्ट्रीय विमानन कंपनी में नौकरी दिलवाने के नाम पर पैसा जमा करने के लिए कहता था. लोगों का विश्वास जीतने के लिए लेटर जारी किए गए और साक्षात्कार भी लिया गया.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस सांसद का भारत-पाकिस्तान, पश्चिमी एशियाई देशों के साथ व्यापार फिर शुरु करने का आग्रह

दरअसल, एक महिला ने इस बाबत पालम विलेज पुलिस स्टेशन में शिकायत कराई थी कि उनसे 71,000 रुपये की ठगी की गई है. उसने पुलिस को बताया कि वह 2017 से जोमेटो के साथ काम करती थी लेकिन महामारी में उसकी जॉब चली गई. वह नौकरी तलाश रही थी और उसे एयर इंडिया के नाम से नौकरी का ऑफर मिला. जिसके बाद उसने अपने रिज्यूम शेयर किया और पहले 1875 रुपये जमा कराए. उसके बाद उसे ऑफर लेटर दिया गया और यूनिफार्म के लिए पैसे मांगे गए. हालांकि उसे शक हो गया.

यह भी पढ़ें: पाक पर मंडरा रहा एफएटीएफ की ब्लैक लिस्ट का खतरा, इमरान की बढ़ी घबराहट

साउथ वेस्ट दिल्ली के डीसीपी देवेन्द्र आर्या ने कहा, छानबीन के बाद, साइबर विभाग ने गाजियाबाद के रहने वाले एक शख्स शदाब मलिक को गिरफ्तार किया. इसे पहले भी उत्तराखंड पुलिस द्वारा इसी तरह के काम के लिए गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने कहा, "मलिक नोएडा के सेक्टर 12 में एक कॉल सेंटर चलाता है. उसके साथ उसके सहयोगी कुमुद रंजन कमलेश और प्रियंका गोस्वामी को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें : पुलिस स्टेशन में भैंस ने सुलझाया चोरी का केस, पूरे शहर में चर्चा

अधिकारी ने कहा, अभी तक आरोपियों के 12 फर्जी बैंक खातों की पहचान की गई है. यह गिरोह बीते 5 महीने से साथ काम कर रहा था. इन फर्जी खातों में करीब 60 लाख रुपये की राशि डाली गई थी. आगे की जांच जारी है.

 

First Published : 13 Oct 2020, 01:34:44 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो