News Nation Logo
Banner

पुलिस स्टेशन में भैंस ने सुलझाया चोरी का केस, पूरे शहर में चर्चा

उत्तर प्रदेश में एक ऐसा चोरी का मामला सामने आया है, जिसका फैसला पुलिस या कोर्ट ने नहीं, बल्कि एक भैंस ने किया है. कन्नौज जिले के जलेसर शहर के अली नगर निवासी वीरेंद्र ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा था कि उसके धर्मेंद्र ने उसकी भैंस चुरा लिया.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 13 Oct 2020, 01:47:45 PM
Buffalo solved the case of theft

भैंस ने सुलझाया चोरी का मामला (Photo Credit: IANS)

कन्नौज:

आप ने कहानियों और किस्सों में जानवरों के द्वारा किसी घटना को सुलझाते सुना होगा. खास तौर पर अकबर बीरबल की कहानियों में या तेनालीराम की. जिसमें अक्सर जानवर या किसी और तरीके से घटना को सुलझाया जाता दिखाया जाता है, लेकिन उत्तर प्रदेश में एक ऐसा चोरी का मामला सामने आया है, जिसका फैसला पुलिस या कोर्ट ने नहीं, बल्कि एक भैंस ने किया है. कन्नौज जिले के जलेसर शहर के अली नगर निवासी वीरेंद्र ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा था कि उसके दोस्त धर्मेंद्र ने उसकी भैंस चुरा ली और उसे किसी और को बेच दिया. हालांकि, धर्मेंद्र ने इस आरोप का खंडन किया और जोर देकर कहा कि भैंस उनकी है.

यह भी पढ़ेंः दो चैनलों के खिलाफ अजय,अक्षय समेत ये प्रोडक्शन हाउस पहुंचे कोर्ट

भैंस को सोमवार को पुलिस स्टेशन लाया गया और उसे खुला छोड़ दिया गया. इसके बाद वीरेंद्र और धर्मेंद्र दोनों को पुलिसकर्मियों ने भैंस को बुलाने के लिए कहा, कुछ समय बाद भैंस धर्मेंद्र के पास चली गई और उसके मालिकाना हक का मुद्दा सुलझ गया. वरिष्ठ उप निरीक्षक विजयकांत मिश्रा ने कहा, हमने भैंस को अपनी पसंद चुनने देने के इस अनूठे विचार को लेकर प्रयास किया. जब वीरेंद्र और धर्मेंद्र ने भैंस को बुलाया, तो उसने उन्हें देखा और धर्मेंद्र के पास चली गई और इस मुद्दे का फैसला हो गया.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी का हाथरस पर ट्वीट, बोले- यह उनके लिए, जो सच्चाई से भाग रहे

वीरेंद्र ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि उसके दोस्त धर्मेंद्र ने उसकी भैंस चुराई थी, जिसने आगे रसूलाबाद गांव के मुस्लिम नाम के व्यक्ति को बेच दी थी. मुस्लिम व्यक्ति जब रविवार को पशु मेले में भैंस को बेचने के लिए ले गया, तब वीरेंद्र ने उसे पकड़ लिया और उसके साथ यह दावा करते हुए हाथापाई करने लगा कि भैंस उसकी है. मुस्लिम व्यक्ति ने उसके दावे का खंडन किया और कहा कि उन्होंने धर्मेंद्र से यह भैंस खरीदी थी. पुलिस स्टेशन में धर्मेंद्र ने कहा कि भैंस उनकी है और उन्होंने कुछ दिन पहले पशु को 19,000 रुपये में बेच दिया था.

First Published : 13 Oct 2020, 12:54:03 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो