logo-image

Noida में Corona Curfew का खुला उल्लंघन, पुलिस ने फॉर्म हाउस पर पार्टी करते 61 लोगों को पकड़ा

पुलिस ने देर शाम नोएडा के यमुना खादर क्षेत्र स्थित एक फॉर्म हाउस पर छापेमारी की है. पुलिस ने जहां से पार्टी कर रहे 61 लोगों को गिरफ्तार किया है

Updated on: 13 Jun 2021, 09:43 PM

highlights

  • ग्रेटर नोएडा पुलिस ने रविवार को 61 लोगों को गिरफ्तार किया 
  • गिरफ्तार किए गए लोगों में 45 युवक और 16 युवतियां शामिल
  • पिछले 1 सप्ताह में कोतवाली एक्सप्रेसवे पुलिस की तीसरी कार्रवाई

नई दिल्ली:

देश में एक ओर जहां कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन और कोरोना कर्फ्यू जैसे सख्त कदम उठाए जा रहे हैं, वहीं सरकारी नियमों का खुला उल्लंघन करने वालों की भी कोई कमी नहीं है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से सामने आया है. यहां लॉकडाउन के बावजूद भी पार्टियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस क्रम में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रविवार को 13 छात्र-छात्राओं को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने देर शाम नोएडा के यमुना खादर क्षेत्र स्थित एक फॉर्म हाउस पर छापेमारी की है. पुलिस ने जहां से पार्टी कर रहे 61 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वालों में युवक और युवतियां दोनों ही शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : G-7 समिट में PM मोदी का हेल्थ-वैक्सीन और ट्रिप्स में छूट पर रहा फोकस, MEA ने दी जानकारी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए युवक और युवतियों को थाना एक्सप्रेसवे ले जाया गया है, जिनसे फिलहाल पूछताछ की जा रही है. यही नहीं पुलिस ने फॉर्म हाउस से भारी मात्रा में एल्कोहल, बीयर समेत अन्य नशे का सामाना बरामद किया . बताया गया कि पुलिस को एक्सप्रेसवे क्षेत्र के सेक्टर-135 स्थित एक फॉर्म हाउस में नाइट कफ्र्यू के दौरान नशा पार्टी की सूचना मिली थी. सूचना पर जब पुलिस ने फॉर्म हाउस पर छापेमारी की थी तो वहां पार्टी चल रही थी. इस दौरान पुलिस ने यहां से 61 लोगों को गिरफ्तार किया. जिनमें 45 युवक और 16 युवतियां हैं। आपको बता दें कि एक्सप्रेसवे पुलिस ने पिछले ने पिछले एक हफ्ते के भीतर तीसरी नशा पार्टी से लोगों को पकड़ा है. अब पुलिस इन लोगों से पूछताछ कर रही है. 

यह भी पढ़ें : देखते ही देखते सिंकहोल में समा गई पूरी कार, मुंबई की इस घटना का VIDEO कर देगा हैरान

 भारत में कोविड के मामलों में गिरावट जारी है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 80,834 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो 1 अप्रैल के बाद सबसे कम है. पिछले 24 घंटों में वायरस के कारण 3,303 मौतें हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार द्वारा जारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली. यह लगातार छठा दिन है जब भारत में एक लाख से कम कोविड मामले दर्ज किए गए हैं. भारत में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या अब 2,94,39,989 है, जिसमें 10,26,159 सक्रिय मामले हैं और अब तक 3,70,384 मौतें हुई हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कुल 1,32,062 लोगों को रिकवर होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है, जिससे अब तक कुल 2,80,43,446 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं. 1 अप्रैल को भारत में 81,466 मामले दर्ज किए गए थे.