logo-image

नवजात बच्ची की कैंची से गोदकर की हत्या फिर कूड़ेदान में फेंका शव, हैरान कर देगी हत्यारी मां की कहानी

एक मां के लिए उसके बच्चे से बढ़कर कुछ नहीं होता, लेकिन कई बार ऐसी खबरें सामने आती है जिन्हें सुनकर दिल दहल जाता है. ऐसा ही एक मामला इंग्लैंड से मामने आया. जहां एक महिला ने अपनी नवजात बच्ची की कैंची से गोद-गोदकर हत्या कर दी और उसके शव को घर की रसोई मे

Updated on: 02 Aug 2023, 10:26 AM

highlights

  • मां ने की नवजात बच्ची की कैंची से गोदकर हत्या
  • हत्या के बाद कूड़ेदान में फेंका शव
  • हत्यारी मां ने जेल में तोड़ा दम

New Delhi:

एक मां के लिए उसके बच्चे से बढ़कर कुछ नहीं होता, लेकिन कई बार ऐसी खबरें सामने आती है जिन्हें सुनकर दिल दहल जाता है. ऐसा ही एक मामला इंग्लैंड से मामने आया. जहां एक महिला ने अपनी नवजात बच्ची की कैंची से गोद-गोदकर हत्या कर दी और उसके शव को घर की रसोई में डस्टबिन में डाल दिया. कोर्ट ने हत्यारी मां को दो बार आजीवन कारावास की सजा सुनाई. अब हत्यारी मां ने भी जेल में दम तोड़ दिया. मामला पश्चिमी इंग्लैंड के लंकाशायर के बर्नले का है. जहां राचेल ट्यून्स्टिल नाम की एक महिला ने अपनी नवजात बच्ची की हत्या कर दी. महिला ने मिया केली नाम की अपनी बच्ची को पहले घर के बाथरूम में कैंची से गोदा और उसके बाद कैंची को रसोई के कूड़ेदान में फेंक दिया और बच्ची को प्लास्टिक की थैलियों में लपेटकर कूड़ेदान में डाल दिया.

ये भी पढ़ें: Haryana Violence: नूंह हिंसा में अब तक 5 लोगों की मौत, दंगाईयों को देखते ही गोली मारने का आदेश

जून 2017 में प्रेस्टन क्राउन कोर्ट में सुनवाई के दौरान महिला को बच्ची की हत्या का दोषी पाया गया. कोर्ट ने महिला को कम से कम 20 साल जेल की सजा सुनाई. लेकिन बाद में महिला की अपील पर कोर्ट में फिर से सुनवाई हुई. क्योंकि यह सुझाव दिया गया महिला पर शिशु हत्या का मुकदमा चलाया जाना चाहिए. दूसरी बार कोर्ट ने उसे 17 साल की सजा सुनाई. महिला को दूसरी सजा फरवरी 2019 में सुनाई गई.  सजा के बाद हत्यारी मां को चेशायर में एचएमपी स्टाइल जेल भेज दिया गया. जहां 1 अगस्त 2023 को उसकी मौत हो गई. एक प्रवक्ता ने बताया कि, "एचएमपी स्टाइल कैदी राचेल ट्यून्स्टिल की 1 अगस्त 2023 को हिरासत में मौत हो गई. हिरासत में हुई सभी मौतों की तरह, जेल और परिवीक्षा लोकपाल इस मामले की भी जांच करेंगे." महिला की मौत कैसे हुई इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Price Today: नोएडा समेत इन शहरों में घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कहां क्या हैं रेट

जनवरी 2017 में हुआ था बच्ची का जन्म

लिवरपूल क्राउन कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा था कि महिला ने जनवरी 2017 में उस समय बच्चे को जन्म दिया, जब उसका प्रेमी बेपरवाह होकर कमरे में कंप्यूटर गेम खेला था. उसने उसे बताया कि उसका गर्भपात हो रहा है. उससे पहले महिला ने कैंची मांगी, जिसका इस्तेमाल वह बच्चे को जन्म देने के तुरंत बाद उसकी हत्या करने लिए करना चाहती थी. राचेल ट्यून्स्टिल को सजा सुनाते समय न्यायाधीश श्री जस्टिस किंग ने कहा, "यह एक पीड़िता पर निरंतर और उन्मादी हमला रहा होगा, जो अपनी उम्र के कारण विशेष रूप से कमजोर थी. अपने नवजात शिशु के प्रति उसका कर्तव्य उसे पालना और आराम देना था, ना की उसकी चाकू मारकर हत्या करना. मेरे निर्णय में जहां शव को छुपाया गया था, भले ही वह अल्पकालिक था और इसके अलावा निस्संदेह यह शव का अपमान था''

ये भी पढ़ें: IND vs WI: DRS ने कर दिया सभी को कंफ्यूज, आउट और नॉट आउट में सभी उलझे

फोरेंसिक मनोविज्ञान में विश्वविद्यालय से स्नातक ट्यूनस्टिल ने बच्ची के शव को एक प्लास्टिक कैरियर बैग में रखा. उसके बाद उसे दूसरे बैग डाला और फिर रसोई के डस्टबिन में डाल दिया. उसके बाद महिला खून साफ ​​करने के लिए बाथरूम में गई. जस्टिस किंग ने कहा, "उसने अपने बच्चे की चाकू मारकर हत्या की जिसका ना तो उसे कोई पछतावा है और ना ही उसकी ऐसी कोई भावना." क्योंकि बच्ची की हत्या के बाद हत्यारी मां ट्यून्स्टिल ने शाम को टेलीविजन देखते हुए बिताई जबकि उसका साथी एक्सबॉक्स पर खेलता रहा.