logo-image

IND vs WI: DRS ने कर दिया सभी को कंफ्यूज, आउट और नॉट आउट में सभी उलझे

Suryakumar Yadav: भारतीय टीम ने कल हुए तीसरे वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 200 रनों के अंतर से हरा दिया, और इसी के साथ 2-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया.

Updated on: 02 Aug 2023, 08:26 AM

नई दिल्ली:

Suryakumar Yadav: भारतीय टीम ने कल हुए तीसरे वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 200 रनों के अंतर से हरा दिया, और इसी के साथ 2-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया. यह जीत भारत के लिए विश्व कप के लिहाज से काफी अहम है. क्योंकि भारत को वनडे वर्ल्ड कप से पहले ज्यादा वनडे मुकाबले खेलने नहीं है. इसलिए जो भी वनडे सीरीज हो रही है उसमें जीतना टीम इंडिया के लिए जरूरी है. कल टीम इंडिया ने कमाल की बल्लेबाजी और गेंदबाजी की. हालांकि गेंदबाजी के दौरान एक ड्रामा भी देखने को मिला. और ये ड्रामा जुड़ा है डीआरएस को लेकर.

ड्रामा शुरू होता है यहां से

दरअसल भारत ने जल्द ही कल वेस्टइंडीज की पारी को सिमटा दिया था. मुकेश कुमार और शार्दुल ठाकुर शानदार विकेट अपने नाम करते जा रहे थे. देखते ही देखते वेस्टइंडीज के 9 विकेट गिर गए. अब क्रीज पर वेस्टइंडीज के आखिरी बल्लेबाज जेडन सील्स मौजूद थे. ओवर शुरू होता है 35वां. सारा ड्रामा इसी ओवर में देखने को मिला. कुलदीप यादव गेंदबाजी करा रहे थे. सामने जेडन सील्स थे. टीम इंडिया को एक विकेट जीत के लिए चाहिए था. कुलदीप ने गेंद कराई, जिसे जेडन सील्स समझ नहीं सके. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: 'खिलाड़ियों में नहीं है अहंकार', कपिल देव के बयान पर रवींद्र जडेजा ने दिया जवाब

कंफ्यूजन रहा मैदान पर

और गेंद जेडन सील्स के पैड पर जाकर लगी. कुलदीप ने अपील की. अंपायर ने जेडन सील्स को आउट करार दे दिया. इसके बाद जेडन सील्स ने डीआरएस का इस्तेमाल किया. रिप्ले में साफ नजर आ रहा था कि जेडन सील्स अंपायर कॉल्स के दायरे में आ रहे हैं. यानी कि जेडन सील्स आउट रहेेगे. थर्ड अंपायर ने जेडन सील्स को नॉट आउट दे दिया. जिसके बाद मैदानी अंपायर ने भी अपना डिसीजन बदल दिया. टीम इंडिया ने जब अंपायर से बात की तो पता चला ये रिव्यू LBW के लिए था ही नहीं ये तो कैच के लिए था.