logo-image

मनसुख हिरेन केसः पत्नी ने कहा हत्या में सचिन वाझे भी शामिलः मुंबई एटीएस

मनसुख हिरेन केस में मुंबई में महाराष्ट्र एटीएस की प्रेस कॉन्फ्रेंस एटीएस टीम ने बताया कि मनसुख हीरेन की पत्नी ने बताया कि उनकी हत्या में सचिन वाझे का हाथ है. हालांकि सचिन वाझे ने इन आरोपों को एक सिरे से नकार दिया है.

Updated on: 23 Mar 2021, 05:02 PM

highlights

  • अंबानी के घर के बाहर मिली थी मनसुखी की SUV
  • मनसुख की एसयूवी में मिली थी 20 जिलेटिन की छड़ें
  • मुंबई में एटीएस ने मनसुख हिरेन मामले में की पीसी

नई दिल्ली:

मनसुख हिरेन केस में मुंबई में महाराष्ट्र एटीएस की प्रेस कॉन्फ्रेंस एटीएस टीम ने बताया कि मनसुख हीरेन की पत्नी ने बताया कि उनकी हत्या में सचिन वाझे का हाथ है. हालांकि सचिन वाझे ने इन आरोपों को एक सिरे से नकार दिया है. आपको बता दें कि मनसुख हिरेस केस में अब तक दो लोगों की गरिफ्तारी हो चुकी है. एटीएस ने बताया कि सचिन वाझे के पास से कुछ मोबाइल और सिम कार्ड बरामद किया गया था जिसे गुजरात के बुकी ने उन्हें उपलब्ध करवाया था. एटीएस ने इस दौरान ये भी बताया कि वाझे की कार को मुंबई लाया गया था. सचिन वाझे का बयान रिकॉर्ड किया गया और एटीएस ने ये भी बताया कि मनसुख हिरेन का मर्डर में वॉल्वो कार का इस्तेमाल किया गया.

सचिन वाझे 25 मार्च तक पुलिस कस्टडी में रहेंगे. एटीएस ने आगे बताया कि इस मामले की पूरी जांच की जा रही हैं. हमारे पास कई एविडेंस हैं, कुछ सीसीटीवी हमारे पास हैं और कुछ सीसीटीवी आरोपियों ने नष्ट कर दिए हैं.  आपको बता दें कि इसके पहले व्यवसायी मनसुख हिरेन की मौत की जांच के लिए मामला दर्ज करने वाली राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उनकी पत्नी और अन्य लोगों के बयान दर्ज करने के लिए उनके आवास का दौरा किया.

यह भी पढ़ेंःमनसुख हिरेन की पत्नी का बयान दर्ज करने उनके आवास पहुंची एनआईए

एनआईए के वरिष्ठ अधिकारी ने दर्ज किया था पत्नी का बयान
मामले की जांच से जुड़े एनआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बातचीत में बताया था कि, एजेंसी की एक टीम हिरेन की पत्नी का बयान दर्ज करने के लिए उसके आवास पर गई है. अधिकारी ने कहा कि एनआईए हिरेन के रिश्तेदारों के बयान भी दर्ज करेगी और मामले में और सबूत जुटाने की भी कोशिश करेगी. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हिरेन की मौत की जांच के लिए एनआईए को एक अधिसूचना जारी की थी, जिनका शव 5 मार्च को ठाणे क्रीक क्षेत्र में मिला था.

यह भी पढ़ेंःएनआईए कर सकती है महाराष्ट्र के व्यवसाई मनसुख हिरेन की मौत की जांच

जिलेटिन की स्टिक के साथ हिरेन की एसयूवी अंबानी के घर के बाहर मिली थी
20 जिलेटिन स्टिक के साथ हिरेन की एसयूवी 25 फरवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास लाई गई थी. एक अधिकारी ने कहा कि एटीएस की टीम गिरफ्तार जोड़ी को ठाणे क्रीक क्षेत्र में ले गई है, जहां हिरेन का शव मिला था. नवंबर 2006 में रामनारायण गुप्ता उर्फ लखन भैया के वर्सोवा फर्जी मुठभेड़ मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद शिंदे को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था. माना जाता है कि वह जेल में बंद माफिया डॉन, राजेंद्र एस. निखालजे उर्फ छोटा राजन का करीबी सहयोगी था. अधिकारियों ने कहा कि वर्तमान में छह से अधिक लोग हिरेन की रहस्यमय मौत में उनकी भूमिका के लिए एटीएस की जांच के दायरे में हैं.