News Nation Logo
Banner

लिवइन में रहने से मां थी नाराज, प्रेमी के साथ मिल बेटी ने कर दी हत्या

प्रेमी के साथ लिवइन में रहने से नाराज एक बेटी ने अपनी मां की ही हत्या कर दी. इसके पीछे एक वजह प्रोपर्टी भी बताई जा रही है. मां की हत्या के आरोप में जिस बेटी को गिरफ्तार किया गया है उसे मृतका ने उसके जन्म के तुरंत बाद ही गोद ले लिया था.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 12 Sep 2021, 08:00:35 AM
Crime

महिला की हत्या का खुलासा करती हैदराबाद पुलिस (Photo Credit: IANS)

हैदराबाद:

हैदराबाद में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. प्रेमी के साथ लिवइन में रहने से नाराज एक बेटी ने अपनी मां की ही हत्या कर दी. इसके पीछे एक वजह प्रोपर्टी भी बताई जा रही है. मां की हत्या के आरोप में जिस बेटी को गिरफ्तार किया गया है उसे मृतका ने उसके जन्म के तुरंत बाद ही गोद ले लिया था. 68 वर्षीय एक फ्रांसीसी नागरिक मैरी क्रिस्टीन दो दिन पहले लापता हुई थी. हैदराबाद के बाहरी इलाके में हिमायत सागर के पास हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने शनिवार को शव बरामद करने के साथ ही मामले का खुलासा भी कर दिया. साइबराबाद पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतक की दत्तक पुत्री 24 वर्षीय रोमा, उसके लिव-इन पार्टनर 25 वर्षीय विक्रम श्रीरामुला और उसके दोस्त 24 वर्षीय राहुल गौतम को गिरफ्तार किया है.

शमशाबाद जोन, साइबराबाद के पुलिस उपायुक्त एन. प्रकाश रेड्डी ने बताया कि आरोपी ने क्रिस्टीन की हत्या उसकी संपत्ति के लिए की गई. दरअसल राजेंद्रनगर थाने को नौ सितंबर की रात क्रिस्टीन के दामाद प्रशांत से शिकायत मिली कि वह सुबह से लापता है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. चूंकि परिवार के सदस्यों को रोमा पर शक था, पुलिस ने उससे पूछताछ की जिसके बाद उसने अपना अपराध कबूल कर लिया. जांच से पता चला कि विक्रम और राहुल ने 8 सितंबर को गांधीपेट मंडल में दरगाह खलिज खान में उनके आवास पर क्रिस्टीन की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी थी. बाद में उन्होंने शव को एक कार में स्थानांतरित कर दिया और हिमायत सागर जलाशय के पास झाड़ियों में फेंक दिया.

यह भी पढ़ेंः मुंबई में निर्भया जैसी दरिंदगी की शिकार पीड़िता ने अस्पताल में तोड़ा दम

क्रिस्टीन करीब 30 साल पहले भारत में आकर बस गई थी. उसने गरीबों और अनाथों की सेवा के लिए टोली चौकी और दरगाह खिलिज खान गांव में मारिका हाई स्कूल की स्थापना की थी. क्रिस्टीना की दो जैविक बेटियां थीं - मैरी सोलेंज, जिनकी शादी प्रशांत से हुई है और हैदराबाद के सन सिटी में रहती हैं, और रेबेका जो पुडुचेरी में रहती हैं.

मृतक ने रोमा और प्रियंका नाम की एक अन्य लड़कियों को भी जन्म के बाद गोद लिया था. तीनों दरगाह खलिज खां में ठहरे हुए थे. रोमा की शादी को अंजाम देने के लिए उसने एक क्रिश्चियन मैट्रिमोनी वेबसाइट में प्रोफाइल बनाई थी. रोमा, हालांकि, इस साल मई में एक वैवाहिक वेबसाइट के माध्यम से आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले के मूल निवासी विक्रम के साथ मिली और तब से वे कोंडापुर में लक्ष्मी निवास अपार्टमेंट में किराए के घर में रह रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः स्विमिंग पूल में बच्चे के सामने महिला कांस्टेबल संग की अश्लील हरकत, DSP अरेस्ट

क्रिस्टीन ने इस रिश्ते को मंजूरी नहीं दी थी और उन्होंने शादी करने से इनकार कर दिया था. रोमा और विक्रम ने दोस्त राहुल के साथ साजिश रची. पुलिस के मुताबिक क्रिस्टीन को खत्म करने और उसकी संपत्ति निकालने के लिए आरोपियों ने ऐसा किया. 8 सितंबर की शाम को रोमा मृतक के घर आई और कुछ चर्चा के बाद क्रिस्टीन ने उसे टोली चौकी के मारिका हाई स्कूल में अपनी कार में बिठा लिया और घर लौट गई. जब क्रिस्टीन वापस आई तो विक्रम और राहुल बाथरूम के पास इंतजार कर रहे थे. मृतक जब बाथरूम जाने के लिए निकली तो उन्होंने रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी.

शव को हिमायत सागर के पास फेंकने के बाद दोनों आरोपी मृतक के घर आए, कार खड़ी की और उसकी कार की चाबियां, लैपटॉप और आईफोन ले गए. अगले दिन, उन्होंने रोमा के खाते में 2 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए, जबकि उसने अपनी बहनों को गुमराह करने की कोशिश की कि वह मृतक के ठिकाने के बारे में नहीं जानती.

First Published : 12 Sep 2021, 07:58:53 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Crime Murder