News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

ड्रग पैडलर के हौसले बुलंद, पुलिस को ही घेर कर दी फायरिंग

घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुई, जब मादक पदार्थ तस्कर धर्मवीर उर्फ पल्ला को गिरफ्तार करने और उसके घर पर छापेमारी के लिए एक नारकोटिक्स टीम इंद्रपुरी पहुंची थी.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 02 Jan 2022, 01:44:56 PM
Delhi Police

भीड़ के हमले में चार पुलिसकर्मियों को आई चोटें. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • दंगाइयों ने पुलिस पार्टी पर भी फायरिंग की
  • धर्मवीर मौके का फायदा उठाते हुए फरार

नई दिल्ली:  

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में शनिवार को पुलिस की टीम पर जानलेवा हमला हुआ. पुलिस इलाके में ड्रग पैडलर को पकड़ने गई थी, मगर वहां के स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों पर ही हमला कर दिया. इस हमले में दिल्ली पुलिस के चार जवान घायल हो गए हैं, जबकि आत्मरक्षा में की गई जवाबी कार्रवाई में दो अन्य घायल हो गए. इनमें से एक की पहचान कुख्यात अपराधी के रूप में हुई है. ड्रग सरगना धर्मवीर का रिश्तेदार अमित पहले भी छह आपराधिक मामलों में शामिल रहा है, जिसमें लूट, डकैती और हत्या के प्रयास के मामले शामिल हैं. 

सुबह दबिश मारने गई थी दिल्ली पुलिस
पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तरी जिला) बृजेंद्र कुमार यादव ने मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुई, जब मादक पदार्थ तस्कर धर्मवीर उर्फ पल्ला को गिरफ्तार करने और उसके घर पर छापेमारी के लिए एक नारकोटिक्स टीम इंद्रपुरी पहुंची थी. हालांकि छापेमारी के वक्त आरोपी वहां मौजूद नहीं था. डीसीपी ने कहा, पुलिस की टीम जैसे ही घर से बाहर आई, धर्मवीर करीब 50-60 लोगों के साथ लाठी और पत्थर लेकर सामने से आ गया. भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला किया और उन पर पथराव किया.

यह भी पढ़ेंः केजरीवाल बोले-कोविड के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं

पुलिस को जान बचाने करनी पड़ी फायरिंग
उग्र भीड़ को देखकर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और हवा में गोलियां चलाईं. हालांकि यादव ने कहा कि दंगाइयों ने पुलिस पार्टी पर भी फायरिंग की. गोलीबारी के दौरान हिंसा कर रहे दो लोगों को गोली लगी. यादव ने कहा पुलिस दल का बचाव करने के प्रयास में, इंस्पेक्टर बृजपाल ने हमलावरों के पैरों को निशाना बनाकर गोलियां चला दीं. घायल हुए दो लोगों की पहचान अमित और शोएब के रूप में हुई है. ड्रग सरगना धर्मवीर का रिश्तेदार अमित पहले भी छह आपराधिक मामलों में शामिल रहा है, जिसमें लूट, डकैती और हत्या के प्रयास के मामले शामिल हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शोएब की हालत नाजुक बताई जा रही है.

यह भी पढ़ेंः CM चन्नी ने कहा- पार्टी का वफादार सिपाही हूं, सिद्धू से कोई दिक्कत नहीं

पुलिस को चकमा दे गया ड्रग पैडलर
डीसीपी ने कहा, अमित और शोएब दोनों उस भीड़ का सक्रिय हिस्सा थे, जिसने पुलिस पर हमला किया था. पुलिस फिलहाल शोएब के बारे में और जानकारी जुटा रही है. घटना में घायल हुए चार पुलिसकर्मियों में बृजपाल, एएसआई राजेश और कांस्टेबल रिंकू और विनोद शामिल हैं. वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हिंसक भीड़ के साथ हुई मुठभेड़ के इस बीच, धर्मवीर मौके का फायदा उठाते हुए फरार हो गया.

First Published : 02 Jan 2022, 01:44:56 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.