News Nation Logo

लव जिहाद : गाजियाबाद की महिला से नाम बदलकर शादी, सलीम से सोनू बना आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से लव जिहाद का मामला सामने आया है. सहारनपुर के एक युवक पर गाजियाबाद की एक महिला ने नाम बदलकर और शादी का झांसा देकर कई वर्षों तक शारीरिक सम्बंध बनाने का आरोप लगाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 22 May 2021, 11:37:55 AM
Love Jihad

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: फाइल फोटो)

सहारनपुर:

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से लव जिहाद का मामला सामने आया है. सहारनपुर के एक युवक पर गाजियाबाद की एक महिला ने नाम बदलकर और शादी का झांसा देकर कई वर्षों तक शारीरिक सम्बंध बनाने का आरोप लगाया है. पीड़ित महिला ने कहा कि उसका कई बार गर्भपात करवाने के बाद उसका धर्म परिवर्तन करवा कर मार्च में निकाह उससे किया. महिला का आरोप है कि जब वह उस युवक के घर पहुंची तो उसने अपने परिवार के साथ मिलकर उसके के साथ की मार पिटाई. पुलिस ने युवक के खिलाफ धर्म परिवर्तन व अन्य धाराओं में मुकदमा लिखकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें : प्यार में खाया धोखा तो प्रेमिका ने ऐसे लिया प्रेमी से बदला, जानकर कांप उठेगी रूह

सहारनपुर में महिला ने थाना कोतवाली देहात में पहुंचकर पत्रकारों को बताया कि गांव शेखपुरा के रहने वाले बसपा नेता के पुत्र सलीम ने सोनू बनकर उसके साथ कई सालों तक शादी का झांसा देकर नाजायज शारीरिक संबंध बनाए. जिससे वह कई बार गर्भवती भी हुई, लेकिन सोनू उर्फ़ सलीम ने हर बार उसका गर्भपात करवा दिया. वह सोनू से लगातार शादी करने को कह रही थी, लेकिन वह लगातार शादी करने को मना करता रहा. महिला का आरोप है कि उसको सोनू उर्फ सलीम से एक बेटा भी हुआ था. जिसको सलीम ने अपने भाई के साथ मिलकर मार दिया था. उसके बाद सलीम ने दूसरी शादी कर ली.

पीड़ित महिला ने बताया कि उसके बार बार कहने पर सलीम ने उसके साथ 5 मार्च 2021 में निकाह कर लिया और उस पर तारीख 20 दिसम्बर 2018 डलवा दी थी. पीड़ित महिला अर्चना का आरोप है कि जब वह अपनी दूध पीती बेटी और परिवार के साथ यामीन के घर पहुंची तो यामीन के परिवार ने उस पर और उसके परिवार पर हमला बोल दिया. अर्चना का आरोप है कि उसे नहीं मालूम था कि वह पहले से शादीशुदा है और उसने अपना नाम भी सोनू बता रखा था. पीड़ित महिला का आरोप है कि सोनू ने उसका धर्मपरिवर्तन भी करवाया था.

यह भी पढ़ें : एमपी: कंकाल हत्या कांड में हुआ खुलासा, युवक की हत्या का ये था बड़ा कारण

इस मामले पर एसपी सिटी ने बताया कि आज कोतवाली देहात में एक मामला आया है. एक महिला ने पेश होकर बताया कि उसने एक आदमी से शादी की थी. अब उसने दूसरी शादी कर ली है. पूरी छानबीन के बाद पता चला कि एक मुस्लिम युवक ने एक हिंदू युवती से 2018 में शादी की थी. उससे उसकी एक बेटी भी है. लेकिन उसके बाद उसने इसे छोड़ कर इसी वर्ष फ़रवरी माह में एक मुस्लिम महिला से निकाह कर लिया. हिंदू युवती को जब यह पता चला तो वह सलीम के घर पहुंच गयी. महिला का आरोप है कि वहां पर सलीम ने उसके व उसके परिवार के साथ मारपीट की. इस मामले में धर्म परिवर्तन और अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस ने आरोपी सलीम को गिरफ्तार कर लिया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 May 2021, 11:37:55 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो