News Nation Logo

Hand Grenade: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश, पुलिस को मिले ग्रेनेड और खतरनाक सबूत

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 14 Jan 2023, 12:15:30 PM
Hand Grenade Found in Delhi

Hand Grenade Found in Delhi (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

Hand Grenade Found in Delhi : देश की राजधानी दिल्ली में एक तरफ गणतंत्र दिवस के परेड की तैयारी चल रही है तो दूसरी तरफ बड़ी साजिश के संकेत मिल रहे हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी सफलता मिली है. स्पेशल सेल की टीम ने शुक्रवार की रात को भलस्वा डेयरी में छापेमारी की. इस दौरान दिल्ली पुलिस को हैंड ग्रेनेड और कुछ अन्य हथियार मिले हैं. भलस्वा इलाके की छापेमारी के तार जहांगीरपुरी इलाके से पकड़े गए दो आरोपी से जुड़े हुए हैं. ये आरोपी दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे.

यह भी पढ़ें : भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ चल रहे कांग्रेस नेता संतोख सिंह चौधरी का निधन

आपको बता दें कि दो दिनों पहले दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी इलाके से दो आरोपी जगजीत और नौशाद को हिरासत में लिया था, जिनसे पूछताछ के दौरान पुलिस को भलस्वा के इस घर का पता चला. दोनों आरोपी इसी घर में रेंट पर रह रहे थे. दोनों के संबंध आतंकवादी संगठनों से बताए जा रहे हैं. पुलिस को इस घर से खून के कुछ धब्बे भी मिले हैं. चश्मदीदों के अनुसार, दोनों आरोपियों ने पुलिस के सामने कबूला है कि उन्होंने यहां एक हत्या की थी, जिसके बाद उन्होंने बॉडी के टुकड़े भी किए. पुलिस ने घर को सील कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

भलस्वा डेयरी इलाके में देर रात पुलिस बल पहुंचा तो पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. शुरुआती कुछ घंटों में तो किसी को समझ में नहीं आया कि आखिर क्या माजरा है? देखते-ही-देखते पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंच गए और कुछ घंटों बाद लोगों को मालूम हुआ कि इस घर के अंदर ही किसी वारदात को अंजाम देने की साजिश रची जा रही थी. शुरुआती दौर में तो लोगों का शक किसी हत्या जैसी वारदात की तरफ जा रहा था, लेकिन तकरीबन 2 घंटे बाद लोगों को जानकारी मिली कि इस स्पेशल सेल की छापेमारी चल रही है. कई घंटों तक पुलिस के अधिकारी घर के अंदर ही रहे, जहां पूरे घर की तलाशी ली गई. पुलिस ने छानबीन के बाद घर के अंदर से दो ग्रेनेड और कुछ अन्य सामान बरामद किए, जिसे देखकर यह साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि जहांगीरपुरी इलाके में पकड़े गए दोनों संदिग्ध किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे और उसकी पूरी प्लानिंग भी की जा चुकी थी.

उससे पहले स्पेशल सेल की टीम को गुप्त सूचना मिली जिसके आधार पर पुलिस ने गुरुवार को छापेमारी करके जहांगीरपुरी इलाके से दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने दोनों संदिग्धों को कोर्ट में पेश करके उनकी 14 दिन की कस्टडी ले ली है. संदिग्धों से पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली कि भलस्वा डेयरी इलाके के एक घर से भी इन दोनों के तार जुड़े हुए हैं. जहां स्पेशल सेल और अन्य विभाग की पुलिस भारी मात्रा में शुक्रवार देर रात पहुंची और तकरीबन 2 से 3 घंटे तक छापेमारी का दौर चलता रहा. इसके बाद यह साफ हुआ कि दोनों पकड़े गए आरोपी के तार इस घर से जुड़े हुए हैं, जोकि किसी बड़े आतंकी प्लानिंग की तरफ इशारा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Indian Railways: घने कोहरे से दो दर्जन से अधिक ट्रेनों की रफ्तार थमी, देखें Late Train List 

फिलहाल, पुलिस जहांगीरपुर इलाके में पकड़े गए दो संदिग्ध आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है. ये आरोपी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए गए और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए.

First Published : 14 Jan 2023, 11:59:28 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.