logo-image

गुजरात ATS को बड़ी सफलता, दाऊद के सहयोगी को झारखंड से किया गिरफ्तार

शनिवार को गुजरात की एटीएस टीम ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के एक साथी को गिरफ्तार किया है. एटीएस टीम ने दाऊद इब्राहीम के सहयोगी अब्दुल मजीद कुट्टी को झारखंड के जमशेदपुर से गिरफ्तार किया.

Updated on: 27 Dec 2020, 04:00 PM

नई दिल्ली:

शनिवार को गुजरात के आतंक निरोधी दस्ता (ATS) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. गुजरात एटीएस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के एक साथी को गिरफ्तार किया है. एटीएस टीम ने दाऊद इब्राहीम के सहयोगी अब्दुल मजीद कुट्टी को झारखंड के जमशेदपुर से गिरफ्तार किया. अब्दुल मजीद कुट्टी साल 1997 में गणतंत्र दिवस के मौके पर गुजरात और महाराष्ट्र में बम विस्फोट करने के लिए एक पाकिस्तानी एजेंसी के इशारे पर दाऊद इब्राहिम द्वारा भेजे गए विस्फोटकों से संबंधित साजिश में शामिल था.

गुजरात एटीएस की टीम ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि अब्दुल माजिद कट्टी पिछले 24 सालों से फरार चल रहा था. वो केरल का रहने वाला है और साल 1996 से फरार था. उसकी गिरफ्तारी झारखंड के जमशेदुपर से हुई. एटीएस अधिकारियों ने बताया कि माजिद कट्टी साल 1996 में 106 पिस्टल, करीब 750 कारतूस और करीब चार किलोग्राम आरडीएक्स गुजरात और महाराष्ट्र राज्यों को भेजा था. वो इस मामले में भी वांछित था.

यह भी पढ़ें-दीदी को लगता है कि वो दाऊद, लश्कर के वोट हासिल कर सकती हैं : अधीर रंजन चौधरी

एटीएस अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि इस मामले में अन्य आरोपियों को तो गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन माजिद कट्टी अभी तक फरार चल रहा था. आपको बता दें कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी अब्दुल माजिद की गिरफ्तारी गुजरात एटीएस की बड़ी उपलब्धि के रूप में देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्रः अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की 6 संपत्तियां हुईं नीलाम

गुजरात एटीएस के अधिकारियों ने मीडिया से बातचीत में बताया दाऊद इब्राहीम का करीबी अब्दुल माजिद अपनी पहचान छिपाकर पिछले कई साल से झारखंड में फरारी काट रहा था. जब इसकी भनक पुलिस को लगी तो इस बात की तहकीकात की गई जिसमें पता चला कि ये वांछित अपराधी अब्दुल माजिद कट्टी ही है जो अपनी पहचान छिपाकर यहां रह रहा है. इस बात की जानकारी गुजरात पुलिस को भी लगी थी, लेकिन तब उनके पास पक्की जानकारी नहीं होने की वजह से वो गिरफ्तारी से बचा रहा. आपको बता दें कि हथियारों की आपूर्ति से जुड़े साल 1996 के इस केस की जांच गुजरात पुलिस कर रही थी.