logo-image

गैंगरेप के बाद मदद मांगने पर लोगों ने भगाया तो पुलिस ने भी न सुनी बात, पीड़िता के साथ संवेदनहीनता

उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी से सटे यूपी के जिले भी महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है.

Updated on: 27 Feb 2021, 09:50 AM

गाजियाबाद:

उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी से सटे यूपी के जिले भी महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है. गाजियाबाद में पुलिस लगातार महिला सुरक्षा के तमाम दावे करती रही है, लेकिन इस बीच एक महिला के साथ गैंगरेप की वारदात सामने आई है. हालांकि बड़े पुलिस अधिकारियों के दखल के बाद मामला हापुड़ पहुंचा. जिसके बाद हापुड़ पुलिस ने गैंगरेप के तीनों आरोपियों को एक एनकाउंटर में धर दबोचा है. इस मुठभेड़ में 2 पुलिसकर्मी एसआई राम समझ तथा कांस्टेबल गजेंद्र सिंह भी घायल हुए हैं. इनको भी अस्पताल पहुंचा दिया गया है, जहां इनकी स्थिति सामान्य है.

यह भी पढ़ें : हैवानियत की सारी हदें पार! शख्स ने की पड़ोसन की हत्या, फिर उसका दिल निकालकर आलू के साथ पकाया

जानकारी के अनुसार, तीन लोगों ने महिला को गाजियाबाद से अगवा करके ले गए थे और 3 घंटे तक हाईवे पर घुमाते हुए उसे हापुड़ ले गए, जहां उसके साथ गैंगरेप किया. बताया जा रहा है कि रेप जैसी घटना के बाद परिवार से संपर्क करने के लिए पीड़िता ने कई लोगों से मदद मांगी थी, लेकिन उस महिला की किसी ने मदद नहीं की. हैरान करने वाली यह भी है कि पीड़ित महिला जब गाजियाबाद के मसूरी थाने में आपबीती की शिकायत लेकर पहुंची तो यहां उसे 2 घंटे तक इंतजार करवाया गया.

इतना ही नहीं, गाजियाबाद की पुलिस ने शिकायत दर्ज करने की बजाय घटनास्थल का हवाला देकर महिला को हापुड़ भेज दिया. फिलहाल एसएसपी हापुड़ के संज्ञान में मामला आने के बाद हापुड़ पिलखुआ के थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई. आरोपियों को पकड़ने पहुंची पुलिस टीम की उनके साथ मुठभेड़ में हुई है. जिसमें तीनों आरोपियों को पैर में गोली लगी है. इस दौरान एक सिपाही और एक दरोगा भी घायल हुआ है. हापुड़ के पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के हाइवे के पास यह मुठभेड़ हुई है.

यह भी पढ़ें : प्रतापगढ़ में 13 साल की लड़की से रेप, पुलिस दर्ज किया केस

पुलिस की बदमाशों ने पूछताछ में यह बताया है कि 2 दिवस पूर्व जो महिला के साथ घटना हुई थी, वह इन्होंने ही की थी. इसके पूर्व भी ये इस तरह की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. घटना में इस्तेमाल हुआ ऑटो बरामद किया गया है, साथ ही साथ महिला का मोबाइल फोन जो इन्होंने रख लिया था, बरामद किया जा चुका है. फिलहाल तीनों आरोपियों को अस्पताल भिजवा दिया गया है, जहां उनकी स्थिति स्थिर है. इस मुठभेड़ में 2 पुलिसकर्मी एसआई राम समझ तथा कांस्टेबल गजेंद्र सिंह भी घायल हुए हैं. इनको भी अस्पताल पहुंचा दिया गया है, जहां इनकी स्थिति सामान्य है.