logo-image

पानी के विवाद में खून का प्यासा बना भाई, कर दिया सगे भाई का कत्ल

उत्तर प्रदेश के औरैया में सरकारी हैंडपंप से पानी भरने को लेकर दो सगे भाई एक दूसरे की जान के दुश्मन बन बैठे. कभी भाई भाई के लिए जान देता, लेकिन यहां एक भाई ने भाई की ही जान ले ली.

Updated on: 18 May 2021, 02:44 PM

highlights

  • पानी को लेकर दो भाईयों में विवाद
  • एक दूसरे की जान के बने दुश्मन
  • बड़े भाई ने किया छोटे भाई का कत्ल

औरैया:

उत्तर प्रदेश के औरैया में सरकारी हैंडपंप से पानी भरने को लेकर दो सगे भाई एक दूसरे की जान के दुश्मन बन बैठे. कभी भाई भाई के लिए जान देता, लेकिन यहां एक भाई ने भाई की ही जान ले ली. दोनों एक दूसरे के खून के इतने प्यासे हो गए कि झड़प में बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या कर डाली. बड़े भाई ने छोटे भाई को लोहे की रॉड पीटकर मौत के घाट उतार दिया. यह दिल दहला देने वाली घटना औरैया जनपद के बिधूना कोतवाली क्षेत्र के रूपपुर कटरा गांव में हुई. जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया तो ग्रामीणों में सनसनी फैल गई. इस घटना की जानकारी तीसरे भाई ने पुलिस को दी. तत्काल पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर आरोपी को हिरासत में ले लिया और शव को कब्जे को कब्जे में लेकर पोरस्मार्टम के लिए भेज दिया.

यह भी पढ़ें : लखनऊ से आया युवक घर पहुंचा भी नहीं, रास्ते में गांव के ही लोगों ने पीट पीटकर मार डाला 

दरअसल, सोमवार की रात औरैया के बिधूना कोतवाली क्षेत्र के रूपपुर कटरा निवासी प्रवेश कुमार सरकारी हैंडपंप पर नहा रहा था. इसी दौरान भाई सनोज कुमार पानी भरने के लिए वहां पहुंचा था. तभी दोनों के बीच कहासुनी होने लगी. दोनों के बीच विवाद बढ़ता चला गया, जिसका अंत एक भाई की जान जाने के बाद ही हुआ. बड़े भाई ने अपने सगे छोटे भाई को पानी के विवाद में खुन्नस पर मौत के घाट उतार दिया. सनोज ने घर के अंदर से लोहे की रॉड लाकर प्रवेश पर प्रहार कर दिया, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया.

गंभीर रूप से घायल प्रवेश को अस्पताल ले जाया गया, जिसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया. इस घटना की जानकारी तीसरे भाई अनुज ने पुलिस को दी. मृतक के छोटे भाई के अनुसार, प्रवेश सरकारी नल से पानी निकाल रहा था. तभी बड़े भाई सनोज से पानी को लेकर विवाद हो गया. इसी बात को लेकर सनोज ने प्रवेश पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया, जिससे प्रवेश गंभीर रूप से घायल हो गया. प्रवेश को आनन फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना लाया गया, जिसे डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें : आशिक मिजाज पत्नी ने चोरी छिपे की प्रेमी से शादी, आड़े आए पति को उतारा मौत के घाट

अनुज कुमार ने सनोज के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया. अनुज की शिकायत के बाद तत्काल पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया. साथ ही पुलिस ने आरोपी सनोज को भी अपनी हिरासत में ले लिया. इस घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत फैल गई. गांव वालों ने बताया कि पांच दिन पूर्व ही बीमारी के चलते प्रवेश की पत्नी की मौत हुई थी. फिलहाल सनोज को हिरासत में लेकर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.