logo-image

दिल्ली पुलिस ने हवाला एजेंट को किया गिरफ्तार, आतंकियों के लिए करता था ये काम

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और जम्मू-कश्मीर पुलिस को एक ज्वाइंट ऑपरेशन में बड़ी सफलता मिली है. दोनों टीम ने मिलकर दिल्ली के तुर्कमान गेट से एक हवाला एजेंट को गिरफ्तार किया है जोकि हवाला के माध्यम से लश्कर और अल बद्र जैसे आतंकवादी संगठनों को फंड मुहैया करवाता था.

Updated on: 19 Aug 2022, 04:33 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और जम्मू-कश्मीर पुलिस को एक ज्वाइंट ऑपरेशन में बड़ी सफलता मिली है. दोनों टीम ने मिलकर दिल्ली के तुर्कमान गेट से एक हवाला एजेंट को गिरफ्तार किया है जोकि हवाला के माध्यम से लश्कर और अल बद्र जैसे आतंकवादी संगठनों को फंड मुहैया करवाता था. इस हवाला एजेंट का नाम मोहम्मद यासीन है, जिसने कश्मीर के एक आतंकवादी को 10 लाख ट्रांसफर किए थे, जो बाद में आतंकवादी गतिविधियों के लिए प्रयोग किए गए थे. 

यह भी पढ़ें : Domino's Pizza डिलिवरी ब्वॉय साथ लाता है पेट डॉग, मालिक संग होता है स्कूटी में सवार

केंद्रीय एजेंसियों की सहायता से दिल्ली पुलिस और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में आतंकवादी संगठन लश्कर और अल बद्र की फंडिंग के लिए एक हवाला ऑपरेटर को गिरफ्तार किया है. विदेशी स्रोतों से हवाला के पैसे का इस्तेमाल कश्मीर में आतंकवाद से संबंधित गतिविधियों के वित्तपोषण के लिए किया गया था. इस मामले में दिल्ली के तुर्कमान गेट के पास स्थित गली नलबंदन निवासी मोहम्मद यासीन (48) आतंकवादी संगठनों लश्कर और अल बद्र के वित्तपोषण से संबंधित हवाला लेनदेन में एक एजेंट के रूप में काम करता है.

यह भी पढ़ें : दिलजीत दोसांझ की फिल्म Jogi का पोस्टर आउट, पहले नेटफलिक्स पर होगी रिलीज

17 अगस्त 2022 को मोहम्मद यासीन ने लगभग 10 लाख रुपये जम्मू-कश्मीर के एक आतंकी ऑपरेटिव अब्दुल हामिद मीर को दिए थे. ये पैसे जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों में इस्तेमाल करने के लिए ट्रांसफर किए गए थे. बाद में पुंछ के मेंढर निवासी अब्दुल हमीद मीर को 10 लाख रुपये की आतंकी फंडिंग राशि के साथ जम्मू बस स्टैंड से गिरफ्तार किया गया है.