logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

दाऊद का सहयोगी पैरोल पर रिहा अपराधी अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार

अनवर ठाकुर और उसका भाई अशरफ ठाकुर दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़े थे और फजलू रहमान के करीबी सहयोगी भी रहे हैं, जो गैंगस्टर बबलू श्रीवास्तव के साथ निकटता से जुड़ा है.

Updated on: 12 Jul 2020, 07:11 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की अपराध शाखा ने पैरोल पर बाहर एक सजायाफ्ता अपराधी को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. उसे एक सेमी-ऑटोमेटिक पिस्तौल के साथ दबोचा गया है. उसके पास से नौ एमएम की ब्राजील निर्मित पिस्तौल के साथ ही 10 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं. पुलिस का कहना है कि वह दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) का सहयोगी रहा है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी अनवर ठाकुर उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला है.

यह भी पढ़ेंः उत्तरी कश्मीर के सोपोर में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 2-3 आतंकियों को घेरा

थाने में मुखबिर की कर दी थी हत्या
डीसीपी क्राइम राकेश पवारिया ने कहा, आरोपी दिल्ली के सदर बाजार में एक हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. उसने 1992 में पुलिस थाने के अंदर एक पुलिस के मुखबिर (खबरी) की गोली मारकर हत्या कर दी थी. अनवर 17 मार्च, 2020 को पैरोल पर बाहर आया था. उसके खिलाफ दिल्ली में लोधी कॉलोनी और पांडव नगर में शस्त्र अधिनियम के तहत भी मामले दर्ज थे. पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसे अवैध हथियार कैसे मिला. उसका छोटा भाई अशरफ अवस भी एक खूंखार अपराधी था और 2002 में मुंबई पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा जा चुका है.

यह भी पढ़ेंः अमिताभ के साथ अभिषेक बच्चन भी निकले कोरोना पॉजिटिव, Tweet कर दी जानकारी

दाऊद का रहा है सहयोगी
अधिकारी ने कहा, यह भी पता चला है कि अनवर ठाकुर और उसका भाई अशरफ ठाकुर दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़े थे और फजलू रहमान के करीबी सहयोगी भी रहे हैं, जो गैंगस्टर बबलू श्रीवास्तव के साथ निकटता से जुड़ा है. आरोपी अनवर ठाकुर छेनू पहलवान का सहयोगी है. ट्रांस-यमुना क्षेत्र में सक्रिय कुख्यात छेनू गिरोह, जो तिहाड़ जेल में बंद है. अनवर ठाकुर छेनू गिरोह को पुनर्जीवित करने के प्रयास में क्षेत्र में घूम रहा था, जो कि फिलहाल कमजोर हो रहा था और छेनू पहलवान की न्यायिक हिरासत के कारण उसका दबदबा कम हो रहा था.