News Nation Logo
Banner

इजरायली दूतावास के पास ब्लास्ट मामले में कारगिल से 4 छात्र गिरफ्तार

इजरायली दूतावास के पास ब्लास्ट मामले में कारगिल से 4 छात्र गिरफ्तार

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 24 Jun 2021, 05:42:10 PM
Israeli Embassy Blast Case

Israeli Embassy Blast Case (Photo Credit: ANI)

highlights

  • इस्राइली दूतावास के बाहर हुए विस्फोट के सिलसिले में दिल्ली पुलिस 4 लोगों को हिरासत में लिया
  • दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) में चार लोगों से पूछताछ की जा रही है
  • 9 जनवरी को इजरायली दूतावास (Israel Embassy) के पास विस्फोट हुआ था

नई दिल्ली:

इस साल जनवरी में इस्राइली दूतावास के बाहर हुए विस्फोट के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने गुरुवार को कारगिल से चार लोगों को हिरासत में लिया. सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) में चार लोगों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस इस धमाके में इन चारों की भूमिका के बारे में पूछताछ कर रही है. आपको बता दें कि 29 जनवरी को इजरायली दूतावास (Israel Embassy) के पास विस्फोट हुआ था, हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली थी. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा था कि विस्फोट हाई सिक्योरिटी वाले क्षेत्र में फुटपाथ के पास हुआ, जिसकी वजह से पास की तीन कारों के शीशे टूट गए. पहले इस हमले में शक की सुई ईरान की तरफ घूम रही थी 

यह भी पढ़ें: देश में बच्चों को कब से लगेगी कोरोना वैक्सीन? AIIMS डॉयरेक्टर डॉ. गुलेरिया का जवाब

 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: नितिन गडकरी के दौरे में पुलिसकर्मियों में मारपीट, सरकार का बड़ा फैसला

इजरायली दूतावास के बाहर IED ब्लास्ट हुआ था

मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 15 जून को दो संदिग्धों का सीसीटीवी फुटेज जारी किया था. एनआईए ने दोनों संदिग्धों की जानकारी के लिए प्रत्येक को 10-10 लाख रुपये के इनाम की भी घोषणा की थी. गौरतलब है कि दिल्ली के लुटियंस जोन इलाके में स्थित इजरायली दूतावास के बाहर IED ब्लास्ट हुआ था. इस ब्लास्ट से काफी हड़कंप मच गया था. दिल्ली पुलिस को जांच के दौरान मौके से कुछ बॉल-बेयरिंग भी मिले थे. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बॉल-बेयरिंग का इस्तेमाल बम बनाने में किया गया था. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने घटनास्थल के पास से एक लिफाफा भी बरामद किया था. पुलिस को इस लिफाफे से एक चिट्ठी थी, जिसमें इजरायल के राजदूत को संबोधित कर लिखा था कि 'ये तो बस ट्रेलर है.

ये ब्लास्ट ऐसे समय हुआ था जब थोड़ी ही दूरी पर बीटिंग रिट्रीट का प्रोग्राम चल रहा था, जिसमें देश के बड़े वीआईपी और नामचीन लोग मौजूद थे. दिल्ली पुलिस ने पूरी केस डायरी, एफआईआर और तमाम सबूतों को एनआईए को सौंप दिया था.

First Published : 24 Jun 2021, 05:00:26 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.