News Nation Logo
Banner

है 9वीं पास, बताता था सेना में मेजर, शादी का झांसा दे 17 परिवारों से ठगे 6.61 करोड़ रुपए

हैदराबाद पुलिस की मानें तो यह व्यक्ति महज 9वीं पास है, मगर उसके पास पोस्‍ट ग्रेजुएशन की डिग्री है, जो फर्जी थी. पुलिस ने बताया कि आरोपी पहले से शादीशुदा था.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 22 Nov 2020, 01:03:18 PM
Hyderabad fake Army officer

है 9वीं पास, बताता था सेना में मेजर, ऐसे 17 परिवारों से ठगे 6.61 करोड़ (Photo Credit: ANI)

हैदराबाद:

हैदराबाद से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. हैदराबाद पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो खुद को सेना का अफसर बताता था और शादी के नाम पर कई परिवारों को ठगी का शिकार बना चुका था. हर कोई इस व्यक्ति के कारनामे को सुनकर हैरान है. हैदराबाद पुलिस ने बताया कि यह व्यक्ति अब तक 17 परिवारों को थक चुका है और उन्हें करीब 6.61 करोड़ रुपये का चूना लगा चुका है.

यह भी पढ़ें: LoC पर तनाव के बीच दिखी ड्रोन जैसी उड़ने वाली संदिग्ध चीज, सेना की नजर पड़ते ही लौटी 

हैदराबाद पुलिस की मानें तो यह व्यक्ति महज 9वीं पास है, मगर उसके पास पोस्‍ट ग्रेजुएशन की डिग्री है, जो फर्जी थी. पुलिस ने बताया कि आरोपी पहले से शादीशुदा था और उसका एक बेटा भी है. आरोपी का नाम मधुवथ श्रीनु नायक है. वह आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले के केल्‍लमपल्‍ली गांव का रहने वाला है. उसका परिवार गुंटूर जिले में रह रहा है, लेकिन वह खुद हैदराबाद रह रहा था. आरोपी की उम्र 42 साल बताई गई है.

पुलिस के मुताबिक, यह 9वी पास व्यक्ति खुद को सेना का अफसर बताता था. उसने श्रीनिवास चौहान नाम से फर्जी आधार कार्ड भी बनवाया, जिसमें उसने अपनी जन्‍मतिथि कम कराई. वह मैरिज ब्‍यूरो या अपने परिचितों के जरिए ऐसे परिवार के बारे में पता करता था, जिन्‍हें अपनी बेटियों की शादी करनी होती थी. जिसके बाद यह शख्स नकली आर्मी आईडी कार्ड और अन्य दस्तावेज के जरिए उन परिवारों को अपने जाल में फंसा लेता था.

यह भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचे प्रेमी को रात भर पीटा, सुबह बना लिया दामाद 

पुलिस ने बताया कि यह आरोपी खुद को आर्मी का मेजर बताता था. पुलिस ने यह भी बताया कि यह आरोपी शादी की बात चला कर 17 लोगों को थक चुका है, उसने अब तक करीब 6.61 करोड़ रुपये का चूना लगाया. आरोपी के पास से तीन नकली पिस्‍टल, सेना की तीन जोड़ी वर्दी, एक फर्जी आर्मी आईडी और कुछ फर्जी दस्‍तावेज बरामद किए गए हैं फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

First Published : 22 Nov 2020, 01:03:18 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो