News Nation Logo
Banner

मेट्रीमोनियल साइट पर हुई दोस्ती, शादी का किया वादा और फिर...

गोवा पुलिस (Goa Police) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि आरोपी ने गोवा की एक महिला के समक्ष खुद को उसके प्रेमी (Lover) के रूप में पेश किया. आरोपी ने उसे विदेश से उपहार भेजने और इसके लिए सीमा शुल्क अधिकारियों को भुगतान करने का झांसा दिया.

IANS | Updated on: 13 Jan 2021, 08:06:30 AM
Online fraud in Goa

महिला से ऑनलाइन 37 लाख की ठगी (Photo Credit: IANS)

गोवा:

गोवा पुलिस (Goa Police) और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के साइबर अपराध अधिकारियों की एक संयुक्त टीम ने दिल्ली से दो अफ्रिकियों को गिरफ्तार (African Arrested) किया, जिन्होंने मेट्रीमोनिएल साइट (Matrimonial Site) के जरिए गोवा (Goa) की एक महिला (Woman) को 37 लाख रुपये का चूना लगाया. गोवा पुलिस (Goa Police) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि आरोपी ने गोवा की एक महिला के समक्ष खुद को उसके प्रेमी (Lover) के रूप में पेश किया. आरोपी ने उसे विदेश से उपहार भेजने और इसके लिए सीमा शुल्क अधिकारियों को भुगतान करने का झांसा दिया.

यह भी पढ़ें : मुरैना जहरीली शराब कांड में 14 की मौत, 4 अफसर निलंबित

बयान में कहा गया है, "पीड़िता ने साइबर अपराध पुलिस स्टेशन में शिकायत कराई कि एक व्यक्ति ने मेट्रीमोनिएल साइट (Matrimonial Site) पर फर्जी प्रोफाइल (Fake Profile) बनाकर उसे विवाह का प्रस्ताव दिया." बयान के अनुसार, "इसके बाद, अपराधी (Criminal) ने उसे यह कहकर लालच दिया कि वह विदेश में डॉक्टर के रूप में काम करता है और उसे मंहगे उपहार देना चाहता है. इसके लिए उसे कस्टम क्लीयरेंस कराना होगा. आरोपी ने उससे इसी बहाने से 37 लाख रुपये ठग लिए. "

यह भी पढ़ें : बिहार में कांग्रेस को 'ड्राईंगरूम पॉलीटीशियन' ने हराया, लगे कई आरोप

दोनों आरोपियों की पहचान कैमरून के सुपा सेबेस्टियन (Supa Sebastian) और आइवरी कोस्ट के सेनेहॉउन फ्रैंक के रूप में हुई है. दोनों राष्ट्रीय राजधानी के महरौली इलाके के रहने वाले हैं. मंगलवार को साइबर क्राइम (Cyber Crime) और साउथ दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की संयुक्त टीम ने दोनों को गिरफ्तार किया. बयान में कहा गया है, "दोनों को फर्जी पहचान पर जारी किए गए कई मोबाइल फोन, सिम कार्ड और 650 लोगों के डेटाबेस के साथ गिरफ्तार किया गया. आगे की जांच चल रही है."

First Published : 13 Jan 2021, 07:51:48 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.