News Nation Logo

बिहार में कांग्रेस को 'ड्राईंगरूम पॉलीटीशियन' ने हराया, लगे कई आरोप

बिहार (Bihar) का प्रभारी बनाए जाने के बाद दास (Das) पहली बार पटना (Patna) पहुंचे हैं और लगातार नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. मंगलवार को कांग्रेस प्रभारी ने विधानसभा चुनाव में पराजित प्रत्याशियों के साथ बैठक की और कारण जाने.

IANS | Updated on: 13 Jan 2021, 06:58:42 AM
Bihar Congress

कांग्रेस की बैठक में हंगामा (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार में कांग्रेस (Bihar Congress) के नए प्रभारी भक्त चरण दास की उपस्थिति में कांग्रेस (Congress) के प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. नेता एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहे और फिर स्थिति धक्का-मुक्की तक पहुंच गई. इस बीच, विधानसभा चुनाव में पराजित प्रत्याशियों ने भी प्रभारी के सामने हार के कारण बताए. बिहार (Bihar) का प्रभारी बनाए जाने के बाद दास (Das) पहली बार पटना (Patna) पहुंचे हैं और लगातार नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. मंगलवार को कांग्रेस प्रभारी ने विधानसभा चुनाव में पराजित प्रत्याशियों के साथ बैठक की और कारण जाने.

यह भी पढ़ें : बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 13 जनवरी 2021 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार युवा कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और सुल्तानगंज विधानसभा सीट (Sultanganj Assembly Seat) से महागठबंधन के उम्मीदवार ललन कुमार यादव (Lalan kumar yadav) ने कहा कि हार के कारणों की मुख्य वजह ये रही कि "हमारी पार्टी ने ड्राइंग रूम पॉलीटिशियनों (Drawing Room Politician) को प्रखंड और जिला अध्यक्षों में स्थान दे दिया है."

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के सिपाहियों के लिए प्रेरणा हैं प्रियंका गांधी : ललन कुमार

उन्होंने कहा, "न तो हमारी प्रखंड कमिटी, नहीं जिला कमेटी और न ही बूथ कमेटी कहीं पर काम कर रही है. इसके अलावा चुनाव के समय जिलाध्यक्षों के बदले जाने से भी खासा प्रभाव पड़ा है." उन्होंने कहा कि उम्मीदवार को 10 दिन पहले ये पता लग रहा है कि उसे टिकट मिला है. इसके अलावा भी उन्होंने कई कारणों से प्रभारी को अवगत कराया.

यह भी पढ़ें : कमेटी के सदस्य अनिल घनवट ने बताया, कृषि कानून पर कैसे निकलेगा समाधान

इससे पहले कांग्रेस प्रभारी (Congress Incharge) ने पार्टी किसान सेल की बैठक बुलाई थी, जिसमें राज्य के विभिन्न जिलों के किसान यहां पहुंचे थे. बैठक शुरू होने के साथ ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया. विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण में पैसा लेना-देन का मामला उठने के बाद दो गुट आमने-सामने आ गए, जिसके बाद हंगामा और बढ़ गया.

First Published : 13 Jan 2021, 06:47:38 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.