logo-image

भंवरी देवी हत्याकांड: मुख्य आरोपी इंदिरा विश्नोई को राजस्थान ATS ने मध्य प्रदेश से किया गिरफ्तार

राजस्थान के बहुचर्चित भंवरी देवी हत्याकांड में राजस्थान एटीएस ने मुख्य आरोपी इंदिरा विश्नोई को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि इंदिरा विश्नोई देवास जिले में रह रही थी।

Updated on: 03 Jun 2017, 11:24 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के बहुचर्चित भंवरी देवी हत्याकांड में राजस्थान एटीएस ने मुख्य आरोपी इंदिरा विश्नोई को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि इंदिरा विश्नोई देवास जिले में रह रही थी। यहां पर इंदिरा को एक समर्थक ने अपने घर में पनाह दे रखी थी।

पुलिस के अनुसार वह एक सामान्य महिला की तरह ही जीवन यापन कर रही थी। इंदिरा इस दौरान एटीएम और फोन का उपयोग नहीं कर रही थी। बता दें कि इंदिरा पर 5 लाख रुपये का इनाम था।

राजस्थान एटीएस गिरफ्तारी के बाद इंदिरा को जोधपुर सीबीआई को सौंप दिया जाएगा। इस मामले में पूर्व मंत्री और एक विधायक के अलावा 14 अन्य आरोपी फिलहाल जेल में हैं।

और पढ़ें: बिल्डिंग के बेसमेंट में अज्ञात कातिल ने युवती को मारी गोली, पुलिस जांच में जुटी

अब तक सीबीआई के जांच में पता चला है कि भंवरी देवी के इंदिरा विश्नोई के भाई और पूर्व विधायक मलखान सिंह से संबंध थे। भंवरी को एक बेटी भी हुई थी जिसके पिता मलखान हैं। राजस्थान की कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे महिपाल मदेरणा के साथ भी भंवरी की एक सीडी सामने आई थी।

इसके बाद भंवरी को रास्ते से हटाने के लिए इंदिरा ने मलखान और मदेरणा के साथ मिलकर उसका अपहरण करवाया और फिर उसकी हत्या करवा दी। यह हत्या 2011 में की गई थी। साढ़े 5 साल बाद पुलिस को इंदिरा हाथ लगी है।

और पढ़ें: लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज में महिला के साथ गैंगरेप, एक गिरफ्तार