logo-image

दिल्ली :ट्रिपल मर्डर केस में अंतर्राष्ट्रीय रग्बी खिलाड़ी गिरफ्तार, आर्थिक तंगी के चलते बना अपराधी

दिल्ली पुलिस ने ट्रिपल मर्डर केस में एक अंतरराष्ट्रीय रग्बी खिलाड़ी को गिरफ्तार किया है। आर्थिक तंगी के चलते आरोपी खिलाड़ी ने अपराध जगत की दुनिया में कदम रखा था।

Updated on: 10 Aug 2017, 11:02 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने ट्रिपल मर्डर केस में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के रग्बी खिलाड़ी को गिरफ्तार किया है। आरोपी दिल्ली के कुख्यात सोनू दरियापुर गैंग से जुड़ा हुआ है। आर्थिक तंगी के चलते आरोपी खिलाड़ी ने अपराध जगत की दुनिया में कदम रखा था।

28 वर्षीय खिलाडी परमीत डबास को 2 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। परमीत ने कई अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भारत की अगुवाई की है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खिलाडी के पास से एक 9 mm की पिस्तौल और 2 कारतूस बरामद हुए है।

करीब दो साल पहले परमीत को अपना ऑपरेशन कराना था। उस समय परमीत ने कुछ रुपयों का लोन लिया था। लेकिन आर्थिक तंगी के चलते वह लोन चुका नहीं पाया। अपनी आर्थिक हालत डबास ने सोनू को बताई। सोनू ने उसकी मदद के बदले मोनू की हत्या में शामिल होने को कहा। जिसके लिए डबास मान गया।

दिल्ली के मियांवाली में 30 अप्रैल को हथियारों से लैस हमलावरों ने गैंगस्टर मोनू दरियापुर, उसके निजी गार्ड, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर विजय कुमार और कांस्टेबल कुलदीप और दो अन्य लोगों अरुण शास्त्री और योगेश पर हमला किया था।

और पढ़ें: चंडीगढ़ छेड़छाड़ केस में कोर्ट में पेश होंगे विकास बराला और आशीष

पुलिस डिप्टी कमिश्नर पी एस कुशवाहा ने बताया कि हमलावरों द्वारा की गयी अंधाधुन गोलीबारी में गैंगस्टर मोनू, विजय कुमार और अरुण शास्त्री की मौत हो गयी थी।

डीसीपी के अनुसार सोनू दरियापुर, डबास का दूर का रिश्तेदार है और उसी ने मोनू को मारने की योजना बनायीं थी। दरअसल मोनू ने सोनू की मर्जी के खिलाफ उसकी बहन से शादी कर ली थी जिसके कारण सोनू उससे काफी नाराज था।

पुलिस के मुताबिक डबास ने फर्जी आईडी के जरिये 6 सिम कार्ड ख़रीदे जिसका इस्तेमाल उसने हत्या की साज़िश रचने में किया। गैंग के बाकी सदस्यों के लिए उसने निहाल विहार में उसने अपने नाम से एक फ्लैट भी बुक किया था। जहां से गैंगस्टर मोनू की रेकी की गयी थी।

पुलिस ने बताया कि अबतक मामले में 6 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। पुलिस ने सभी अभियुक्तों पर 1 लाख रुपये का इनाम रखा था।

डबास ने कई अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलें है। वह 2005 में पकिस्तान, 2006 में श्रीलंका, 2015 में उज्बेकिस्तान में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुका है।

यूपीः अकालतख्त एक्सप्रेस में मिला बम, किया गया डिफ्यूज, यात्रियों में दहशत