logo-image

यूपीः अकालतख्त एक्सप्रेस में मिला बम, खत लिखकर दुजाना का बदला लेने की धमकी

उत्तर रेलवे के लखनऊ डिविजन के अकबरगंज रेलवे स्टेशन के पास अकालतख्त ट्रेन में संदिग्ध विस्फोटक होने की खबर मिली।

Updated on: 10 Aug 2017, 01:24 PM

नई दिल्ली:

उत्तर रेलवे के लखनऊ डिविजन के अकबरगंज रेलवे स्टेशन के पास अकालतख्त एक्सप्रेस में संदिग्ध विस्फोटक होने की खबर मिली। इस खबर के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

विस्फोटक के साथ एक खत भी था जिसमें लश्कर कमांडर अबू दुजाना के मारे जाने का बदला लेने की धमकी दी गई है। खत को लेकर अमेठी के एसपी ने कहा कि यह किसी शरारती तत्व की करतूत हो सकती है, हालांकि जांच जारी है।

बम को डिफ्यूज कर दिया गया है। डिफ्यूज के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया। बम की खबर पूरी ट्रेन में आग की तरह फैल गई थी। यात्रियों में दहशत का माहौल बन गया था। घटना की सूचना मिलते ही अमेठी पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई थी।

लखनऊ डिविजन के आरपीएफ कमांडेंट ने बताया, 'अकबरगंज स्टेशन पर अकालतख्त एक्सप्रेस के बी3 कोच के शौचालय में बम जैसी बस्तु मिलने की जानकारी मिली। बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच कर उस संदिग्ध बस्तु को बरामद कर लिया है।'

इसे भी पढ़ेंः उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कहा, मुस्लिम समुदाय में है घबराहट-असुरक्षा का माहौल

विस्फोटक की सूचना मिलते ही अमेठी पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया। बम निरोधक दस्ते ने बम को बरामद कर लिया है। कोलकाता से अमृतसर जाने वाली ट्रेन नंबर 12317 में देर रात करीब एक बजे संदिग्ध विस्फोटक की जानकारी मिली।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें