logo-image

SA vs PAK: इमाम उल हक का शतक बेकार, दक्षिण अफ्रीका ने 13 रन से हराया

दूसरी बार खेल रुकने पर दोबारा शुरू नहीं हो सका था. उस वक्त दक्षिण अफ्रीका ने 33 ओवर में दो विकेट पर 187 रन बनाए थे जबकि डकवर्थ लुईस के तहत बराबरी का स्कोर 174 रन था.

Updated on: 26 Jan 2019, 10:21 AM

नई दिल्ली:

इमाम उल हक (Imam Ul haq) के शतक के बावजूद पाकिस्तान (Pakistan) को बारिश से प्रभावित तीसरे वनडे मैच में शुक्रवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. मैच में पाकिस्तान (Pakistan) डकवर्थ लुईस नियम से 13 रन से हार गया. इमाम उल हक (Imam Ul haq) के 101 रन की बदौलत पाकिस्तान (Pakistan) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 317 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान दो बार बारिश की वजह से खेल रोकना पड़ा और मेजबान टीम ने 13 रन से जीत दर्ज की.

दूसरी बार खेल रुकने पर दोबारा शुरू नहीं हो सका था. उस वक्त दक्षिण अफ्रीका ने 33 ओवर में दो विकेट पर 187 रन बनाए थे जबकि डकवर्थ लुईस के तहत बराबरी का स्कोर 174 रन था. रेजा हेनड्रिक्स ने नाबाद 83 जबकि कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने नाबाद 40 रन बनाए.

और पढ़ें: Happy Republic Day: क्या आज भारतीय टीम बदल पाएगी क्रिकेट का यह काला इतिहास? 

वहीं पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से इमाम उल हक (Imam Ul haq) ने अपने 19वें वनडे मैच में पांचवां शतक जड़कर आलोचकों को करारा जवाब दिया. उन्होंने पारी का आगाज करते हुए 116 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके मारे.

बाबर आजम (69) और मोहम्मद हफीज (52) ने भी अर्धशतक जड़े. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 108 रन की अटूट साझेदारी भी की.

और पढ़ें: SA vs PAK: एंडिले फेलुकवायो पर नस्लभेदी टिप्पणी के बाद कप्तान सरफराज अहमद ने मांगी माफी 

दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेल स्टेन ने 43 जबकि कागिसो रबादा ने 57 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. इस जीत से दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है.