logo-image

फर्स्ट क्लास का सबसे तेज शतक हुआ इस खिलाड़ी के नाम,चौको से ज्यादा लगाये छक्के

दिल्‍ली के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत का बल्‍ला झारखंड के खिलाफ रणजी मैच में जमकर चला।

Updated on: 08 Nov 2016, 05:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्‍ली के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत का बल्‍ला झारखंड के खिलाफ रणजी मैच में जमकर चला। झारखंड के खिलाफ चार दिवसीय रणजी ट्रॉफी मैच के आखिरी दिन ऋषभ ने शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए दूसरी पारी में रिकॉर्ड सबसे तेज फर्स्ट क्लास टेस्ट शतक बनाया। ऋषभ पंत ने इस मैच की पहली पारी में भी शतक जमाया था।

ऋषभ ने रणजी ट्रॉफी इतिहास में सबसे तेज शतक जमाने का रिकॉर्ड बनाने में 48 गेंद का सामना किया। टेस्ट मैच में टी-20 की इनिंग खेलते हुए यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। ऋषभ ने अपनी तूफानी पारी के दौरान चौके से ज्यादा छक्को की बरसात की। ऋषभ ने अपनी पारी में 13 छक्के और आठ चौके की मदद से 67 गेंद में 135 रन बनाये। इस दौरान ऋषभ ने 201.49 की शानदार स्ट्राइक रेट से रन बनाये।

यह भी पढ़ें- पापा बनने की खुशी में भूले शोएब, उन्हें बेटी हुई है या बेटा

ऋषभ पंत ने इस मैच की पहली पारी में भी शतक जमाया था। पहली पारी में उन्‍होंने 106 गेंदों पर 117 रन बनाए थे। जिसमें 9 चौके और आठ छक्‍के लगाये। ऋषभ के पहले सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड पिछला रिकॉर्ड मध्‍य प्रदेश के नमन ओझा के नाम था जिन्‍होंने 2015 में 69 गेंदों पर सैकड़ा जमाया था।

ऋषभ की पारी की बदौलत दिल्ली फालोऑन के बाद झारखंड के खिलाफ रणजी मैच ड्रा कराने में सफल रही। झारखंड के 493 रन के जवाब में दिल्ली की टीम पहली पारी में 334 रन पर आउट हो गयी थी और उसे फालोआन का सामना करना पड़ा था। ऋषभ की पारी से दिल्ली ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 480 रन बनाये जिसके बाद मैच ड्रा के साथ खत्म हो गया।

यह भी पढ़ें- गुगाले और अंकित ने बनाया रणजी में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड