logo-image

स्पॉट-फिक्सिंग के आरोप में पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज खालिद लतीफ पर लगा पांच साल का बैन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने क्रिकेटर खालिद लतीफ पर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट-फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया है।

Updated on: 20 Sep 2017, 06:19 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने क्रिकेटर खालिद लतीफ पर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट-फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया है।

इस प्रतिबंध के कारण खालिद क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में नहीं खेल पाएंगे। खालिद पर पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत छह प्रमुख आरोप लगाया गया था और बुधवार को उन्हें सभी छह आरोपों में दोषी पाया गया।

इस कारण बल्लेबाज खालिद लतीफ पर 10 लाख रुपये का जुर्माना और 5 साल का प्रतिबंध लगाया है। हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश असगर हैदर की अगुवाई वाली पंचाट ने आज यह संक्षिप्त आदेश जारी किया।

और पढ़ेंः युवराज की मां ने की विराट की तारीफ, कहा- हमेशा की युवी की मदद

इस मामले की सुनवाई के दौरान खालिद के वकील बदर आलम ने कई बार आपत्ति जाहिर की, लेकिन उनकी अपील को खारिज किया गया। आलम ने अब इस फैसले का विरोध करते हुए खालिद के मामले पर निर्णय लेने के लिए गठित ट्रिब्यूनल के गठन के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

खालिद से पहले बल्लेबाज शर्जील खान पर भी स्पॉट-फिक्सिंग मामले के तहत पांच साल का प्रतिबंध लगाया गया था। खालिद पर लगे पांच साल के प्रतिबंध के तहत वह 2022 तक क्रिकेट जगत में वापसी नहीं कर पाएंगे।

आपको बता दें कि 31 वर्षीय खालिद लतीफ ने 5 वनडे और 13 वनडे मैचों में पाकिस्‍तानी टीम का प्रतिनिधित्‍व किया। पांच वनडे मैचों में उन्‍होंने 147 रन बनाए जिसमें 64 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है।

और पढ़ेंः BCCI ने पद्म भूषण के लिए भेजा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम