logo-image

Video: मिस्बाह उल हक ने 7 गेंदों में जड़ डाले 40 रन, 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने का भी किया कारनामा

पाकिस्तानी टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान मिसबाह उल हक उन चंद खिलाड़ियों में शामिल हो गये हैं। जिन्होंने 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने का कारनामा कर दिखाया है।

Updated on: 09 Mar 2017, 06:19 PM

नई दिल्ली:

पिछले दिनों आलोचनाओं का शिकार होने वाले पाकिस्तान के मिसबाह उल हक ने हांग कांग टी20 लीग में धमाकेदार पारी खेलकर साबित कर दिया कि वो अब भी धुंराधार क्रिकेट खेलने के काबिल हैं। पाकिस्तानी टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान मिसबाह उल हक उन चंद खिलाड़ियों में शामिल हो गये हैं। जिन्होंने 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने का कारनामा कर दिखाया है। हालांकि यह छह छक्के एक ही ओवर में नहीं लगे।

42 साल के इस खिलाड़ी ने मिसबाह ने हांग कांग आइलैंड यूनाइटेड टीम की ओर से खेलते हुए 37 गेंदों में 82 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें चार 4 और 7 छक्के शामिल रहे। उनकी इस धमाकेदार पारी में सबसे बड़ी बात यह रही कि उन्होंने आखिरी 40 रन महज 7 गेंदों में बना डाले।

यह भी पढ़ें- BCCI अवॉर्ड्स लेने के बाद कोहली ने आलोचकों को लिया निशाने पर, कहा- जीत के लिए 120 फीसदी मेहनत करता हूं!

6 गेंदों में 6 छक्के

मिसबाह ने जगुआर्स टीम के गेंदबाज इमरान आरिफ के ओवर में आखिरी दो गेंद पर छक्के जड़ इस सिलसिले की शुरुआत की। इमरान आरिफ हांगकांग आईलैंड की पारी का 18वां ओवर कर रहे थे। उनके इस ओवर की पांचवीं गेंद को मिस्बाह ने छह रनों के लिए बाउंड्री के पार पहुंचा दिया। आरिफ के ओवर की अंतिम गेंद को भी बाहर पहुंचा दिया।

हांगकांग आईलैंड के 19वें ओवर की शुरुआत एश्ले कैडी ने की। मिस्बाह ने उनके ओवर की अगली चार गेंदों को छह रन के लिए भेजकर छह गेंदों पर 6 छक्के लगाने का कारनामा कर दिया। कैडी के इस ओवर की दो गेंदों को मिस्बाह ने फाइन लेग के उपर से छह रनों के लिए भेज दिया।

मिसबाह की धुंराधार पारी

मिसबाह की टीम हांग कांग आइलैंड यूनाइटेड का मैच हुंग होम जगुआर टीम के खिलाफ था। इनिंग के आखिरी ओवर में मिसबाह दूसरी बॉल पर स्ट्राइक पर आए और लगातार चार छक्के लगाए। आखिरी बॉल पर उन्होंने चौका लगाकर टीम का स्कोर 216 रन पर पहुंचा दिया। मिसबाह की टीम ने आखिरी ओवर में 29 रन बनाए, जिसमें से 28 रन उनके बैट से निकले।