logo-image

जानिए क्यों नहीं जीत पाई टीम इंडिया राजकोट टेस्ट

न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार पर्दशन करने वाली टीम इंडिया से राजकोट टेस्ट में क्या-क्या चूक हुई जिसके कारण भारत यह मैच जीतने में कामयाब नहीं हो पाया और मैच ड्रा हो गया।

Updated on: 14 Nov 2016, 09:44 AM

नई दिल्ली:

राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रा रहा। आईए जानते हैं न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर पिछला टेस्ट सीरीज़ जीतने वाली टीम इंडिया से राजकोट टेस्ट में क्या-क्या चूक हुई जिसके कारण वो यह मैच जीतने में कामयाब नहीं हो पायी और मैच ड्रा हो गया।


1-शीर्ष बल्लेबाज़ों का खराब प्रदर्शन

लंबे समय के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले गौतम गंभीर पहले टेस्ट के दोनों पारियों में महज 29 रन बना पाए। पहले पारी में 29 रन बनाए जबकि दूसरे पारी में शुन्य पर आउट हो गए। गंभीर जैसा ही हाल अजिंक्ये रहाणे का भी रहा। रहाणे ने पहली पारी में 13 रन और दूसरी पारी में 1 रन ही बना पाए।

2-इंग्लैंड के मुकाबले कमज़ोर रही भारतीय गेंदबाजी

न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाज़ी करने वाले भारतीय गेंदबाज़ इंग्लैंड के खिलाफ विकेट लेने के लिए मसक्कत करतचे नजर आए। पहली पारी में पहला विकेट लेने के लिए टीम इंडिया के गेंदबाजों को 59 ओवर इंतजार करना परा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरिज़ के हीरो आर अश्वीन मैच में महज तीन विकेट झटक पाए। भारतीय स्पीन तिकड़ी ने मैच में मिलकर कुल 9 विकेट लिए जबकि इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट झटके।

3-फील्डिंग बेहद खराब रही

मैच में फील्डिंग काफी लचर रही और टीम ने कई कैच छोड़े। इंग्लैंड के कप्तान कुक का कैच मैच की तीसरी गेंद पर ही रहाणे ने छोड़ दिया। रुट को भी 77 रन पर जीवनदान मिला। जिसके बाद उन्होंने शतकिय पारी खेली।