logo-image

IND vs AUS, 4th Test: सिडनी में एक बार फिर दर्शकों ने की हद पार, विराट कोहली को किया 'Boo'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने चौथे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को बल्लेबाजी के लिए उतरने पर भारतीय कप्तान विराट कोहली की हूटिंग करने वाले सिडनी क्रिकेट मैदान के दर्शकों की निंदा की है.

Updated on: 04 Jan 2019, 07:53 AM

नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ चौथे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को एक बार फिर से दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा. विराट कोहली (Virat Kohli) जब मैदान पर मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद मैदान में जा रहे थे तब सिडनी स्टेडियम में मौजूद ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के एक समूह ने उनके सामने हूटिेंग शुरू कर दी. हालांकि दर्शकों के इस व्यव्हार को लेकर पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Pointing) ने काफी आलोचना की. 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने चौथे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को बल्लेबाजी के लिए उतरने पर भारतीय कप्तान विराट कोहली की हूटिंग करने वाले सिडनी क्रिकेट मैदान के दर्शकों की निंदा की है.

पॉन्टिंग ने कहा, ‘अगर दर्शकों ने मैदान पर हूटिंग की है तो यह बहुत अपमानजनक है. मैंने पर्थ में भी कहा था कि सम्मान करना सीखो.’

और पढ़ें: IND vs AUS, 1st Test: ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर हूटिंग का शिकार हुए विराट कोहली, पॉन्टिंग ने की आलोचना

गौरतलब है कि इससे पहले भी ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने इसी सीरीज के दौरान पहले टेस्ट के तीसरे दिन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्लेबाजी के लिए उतरते समय हूटिंग का सामना करना पड़ा था. 

हालांकि विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ यह पहली बार नहीं हुआ है. 2011-12 के ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर भी उन्हें सिडनी के मैदान में दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा था. उस समय विराट को मैच फीस का 50 प्रतिशत गंवाना पड़ा था, क्योंकि उन्होंने दर्शकों की ओर ऊंगली दिखा दी थी. इससे काफी विवाद भी हुआ था. यहां सिडनी में एक बार फिर भारतीय टीम के कप्तान को फैंस के निरादर का सामना करना पड़ा है.

और पढ़ें: IND vs AUS: सिडनी टेस्ट में शतक न लगा पाने से निराश मयंक अग्रवाल, कहा- गलतियों से लूंगा सबक

इस साल इंग्लैंड दौरे पर एजबेस्टन में पहले टेस्ट मैच में दर्शकों के ऐसे व्यवहार का सामना करना पड़ा था. आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में हो रहे मैच में भारतीय दर्शकों ने रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के इस कप्तान की हूूटिंग की थी.