logo-image

DRS विवाद: BCCI ने शिकायत वापस ली, विराट-स्टीव करेंगे मुलाकात (Video)

स्मिथ ने ड्रेसिंग रूम की तरफ देखकर पूछा था कि वह डीआरएसल लें या नहीं, जिसके बाद भारतीय टीम ने इसका विरोध किया।

Updated on: 10 Mar 2017, 11:00 AM

नई दिल्ली:

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट के दौरान अंपायर निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) को लेकर हुआ विवाद खत्म हो सकता है। बीसीसीआई ने स्पष्ट किया है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) में स्टीव स्मिथ और पीटर हैंड्सकॉम्ब के खिलाफ की गई शिकायत को वापस लेगा। इस मुद्दे को लेकर इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन मुलाकात भी करेंगे।

क्या है विवाद

गौरतलब है कि बेंगलुरु में हुए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उमेश यादव ने स्टीव स्मिथ को 28 रन पर एलबीडब्ल्यू किया था। इसके बाद स्मिथ ने ड्रेसिंग रूम की तरफ देखकर पूछा था कि वह डीआरएसल लें या नहीं। अंपायर नाइजल लोंग ने स्मिथ को यह करता देख उनसे बात की और मैदान से वापस जाने के लिए कहा। इसी दौरान कोहली भी वहां आ गए और इस बातचीत में शामिल हो गए। स्मिथ के इस व्यवहार पर कोहली काफी गुस्से में नजर आए और काफी समय तक अंपायर से बात करते रहे। 

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में नहीं हुआ कोई बदलाव

बता दें कि डीआरएस लेने के नियमों के मुताबिक खिलाड़ी को ड्रेसिंग रूम की ओर पूछकर कोई निर्णय नहीं लेना होता है। स्मिथ डेविड वॉर्नर के मामले में पहले ही एक रिव्यू गंवा चुके थे। 

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: स्टीव स्मिथ ने मैदान पर की 'चीटिंग', जानें विराट कोहली ने क्या कहा (Video)

जानकारी के मुताबिक, दोनों टीमों ने साझा स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मुद्दे को सुलझा लिया है। इसको लेकर दोनों टीम के कप्तान मुलाकात कर सकते हैं और अब सीरीज के बाकी मैचों पर ध्यान लगाकर खेलेंगे।

विधानसभा चुनाव 2017 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

देखें एलबीडब्ल्यू के बाद ड्रेसिंग रूम की तरफ देखकर इशारा करते हुए स्टीव स्मिथ का वीडियो: