logo-image

जानें Asia Cup 2018 में भारत की जीत पर क्या बोले विराट कोहली, बांग्लादेश को दी बधाई

इस लड़ी में भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली ने एशिया कप फाइनल में मिली शानदार जीत के बाद भारतीय टीम की सराहना की।

Updated on: 29 Sep 2018, 06:52 PM

नई दिल्ली:

शुक्रवार देर रात दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए एशिया कप-2018 के फाइनल में बांग्लादेश को आखिरी गेंद तक खिंचे रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से मात देकर सातवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया। बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत के बाद भी 48.5 ओवरों में 222 रनों पर ढेर हो गई। भारत ने इस लक्ष्य को सात विकेट खोने के बाद आखिरी गेंद पर हासिल कर खिताब अपने नाम किया। 

भारत की जीत के बाद चारों तरफ से लोग सोशल मीडिया का सहारा लेकर टीम इंडिया को बधाई दे रहे हैं. इस लड़ी में भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली ने एशिया कप फाइनल में मिली शानदार जीत के बाद भारतीय टीम की सराहना की।

विराट ने ट्वीट कर लिखा, 'खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। सातवां एशिया कप खिताब हमारे नाम। बांग्लादेशी टीम को भी बधाई कि उसके प्लेयर्स ने हमें इतनी कड़ी टक्कर दी।' 

और पढ़ें: रोहित शर्मा ने ठोका भारतीय टीम की फुल टाइम कप्तानी का दावा, कहा- धोनी की तरह शांत हूं 

विराट ने ट्विटर पर बांग्लादेशी टीम के लिए भी मेसेज लिखा। विराट को इस टूर्नामेंट के लिए आराम दिया गया था और उनकी जगह रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली।

भारत ने फाइनल में बांग्लादेश की पारी 222 रन पर समेट दी जिसके बाद अंतिम गेंद तक चले मुकाबले में 7 विकेट खोकर 223 रन बनाए और 3 विकेट से जीत दर्ज की।

और पढ़ें: India vs WI Series : एशिया कप के बाद भी जारी रहेगा क्रिकेट का रोमांच, देखें वेस्टइंडीज के साथ सीरीज का पूरा कार्यक्रम

बांग्लादेश के लिए फाइनल में ओपनर लिटन दास ने 121 रन की शतकीय पारी खेली। उन्होंने 117 गेंदों पर 12 चौके और 2 छक्के जड़े। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारतीय ओपनर शिखर धवन मैन ऑफ द सीरीज रहे जिन्होंने 5 मैचों में कुल 342 रन रहे।