News Nation Logo

मोबाइल टैरिफ, वाउचर और वैलिडिटी को लेकर TRAI ने उठाया ये बड़ा कदम

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) का कहना है कि टैरिफ के मामले में 1 महीने के बजाए 28 दिन की पेशकश को लेकर ग्राहकों से शिकायतें मिली हैं.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 14 May 2021, 03:15:17 PM
Telecom

Telecom (Photo Credit: IANS)

highlights

  • टैरिफ के मामले में 1 महीने के बजाए 28 दिन की पेशकश को लेकर ग्राहकों से शिकायतें मिली हैं: ट्राई
  • मोबाइल टैरिफ, वाउचर और उसकी वैधता अवधि से काफी संख्या में ग्राहक संतुष्ट नहीं हैं: ट्राई

 

नई दिल्ली:

मोबाइल फोन यूजर्स के लिए एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्राई (TRAI) ने मोबाइल टैरिफ (Mobile Tariff), वाउचर और वैलिडिटी को लेकर दूरसंचार कंपनियों को डिस्कशन पेपर जारी किया है. डिस्कशन पेपर के मुताबिक ग्राहकों के लिए लॉन्च की गई स्कीमों में शुल्क दर यानी टैरिफ की वैधता अवधि पर कदम उठाए जाने की बात है. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई)  का कहना है कि टैरिफ के मामले में 1 महीने के बजाए 28 दिन की पेशकश को लेकर ग्राहकों से शिकायतें मिली हैं. ट्राई का कहना है कि दूरसंचार सेवाओं के शुल्क निर्धारण के मुद्दे पर कुछ अपवाद को छोड़कर कार्रवाई में संयम बरतने की नीति है.

यह भी पढ़ें: RBI ने अब इस बैंक का लाइसेंस किया रद्द, जानिए क्या है मामला

TRAI ने संबंधित पक्षों, कस्टमर्स और इंडस्ट्री से जानकारी मांगी है कि क्या उसे वैद्यता अवधि के मुद्दे पर हस्तक्षेप करने की जरूरत है या फिर मौजूदा व्यवस्था के तहत संयम बनाए रखने की जरूरत है. ट्राई का कहना है कि ग्राहकों से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर महसूस किया गया है कि टेलिकॉम कंपनियों के द्वारा पेश किए जाने वाली मोबाइल टैरिफ, वाउचर और उसकी वैधता अवधि से काफी संख्या में ग्राहक संतुष्ट नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: Akshaya Tritiya 2021: अक्षय तृतीया पर सोने में शुभ निवेश, होगी मोटी कमाई

ट्राई का कहना है कि मौजूदा चर्चा का उद्देश्य ग्राहकों की आकांक्षाओं और जरूरतों के अनुरूप दूरसंचार सेवा कंपनियों के द्वारा पेश किए जाने वाले मोबाइल टैरिफ, वाउचर और वैद्यता की पहचान करना है.

यह भी पढ़ें: Akshaya Tritiya Offer: अक्षय तृतीया पर सोने में शुभ निवेश, मेकिंग चार्ज में मिल रहा बंपर डिस्काउंट, साथ में कैश बैक

TRAI ने शुल्क पेशकश की वैद्यता अवधि से संबंधित में परिचर्चा पत्र जारी कर संबंधित पक्षों से 11 जून 2021 तक सुझाव देने के लिए कहा है. ट्राई ने कहा है कि जवाबी प्रतिक्रिया के लिए समयसीमा 25 जून 2021 है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 May 2021, 03:01:20 PM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.