News Nation Logo

Akshaya Tritiya 2021: अक्षय तृतीया पर सोने में शुभ निवेश, होगी मोटी कमाई

Akshaya Tritiya 2021: कोरोना की दूसरी लहर में सोने की कीमतों में तेजी का माहौल बना हुआ है और मौजूदा फंडामेंटल को देखते हुए भविष्य में भी यह रफ्तार बनी रह सकती है.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 14 May 2021, 01:35:13 PM
Akshaya Tritiya 2021 (अक्षय तृतीया): Gold Rate Today

Akshaya Tritiya 2021 (अक्षय तृतीया): Gold Rate Today (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • वैश्विक स्तर पर ब्याज दरों में कमी, कोरोना वायरस महामारी और गोल्ड FTF की खरीदारी बढ़ने से सोने में मजबूती
  • सेंट्रल बैंकों की ओर से सोने में खरीदारी, डॉलर में कमजोरी और जियो पॉलिटिकल टेंशन से कीमतों को मिल रहा है सपोर्ट 

नई दिल्ली:

Akshaya Tritiya 2021 (अक्षय तृतीया):  अक्षय तृतीया के मौके पर सोने की खरीदारी को शुभ माना जाता है और आज के दिन भारी संख्या में लोग सोना खरीदते हैं. जानकारों का कहना है कि अगर किसी निवेशक ने सोने के मौजूदा स्तरों के आस-पास खरीदारी की तो आने वाले समय में उसे अच्छा खासा मुनाफा हो सकता है. गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर में सोने की कीमतों में तेजी का माहौल बना हुआ है और मौजूदा फंडामेंटल को देखते हुए भविष्य में भी यह रफ्तार बनी रह सकती है. जानकारों का कहना है कि मौजूदा समय में MCX पर सोने का भाव 47,500 रुपये के ऊपर कारोबार कर रहा है ऐसे में अगर कोई निवेशक इन स्तरों पर खरीदारी करे तो उसे बंपर कमाई हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: Akshaya Tritiya Offer: अक्षय तृतीया पर सोने में शुभ निवेश, मेकिंग चार्ज में मिल रहा बंपर डिस्काउंट, साथ में कैश बैक

एक्सपर्ट का कहना है कि वैश्विक स्तर पर ब्याज दरों में कमी, कोरोना वायरस महामारी और गोल्ड FTF की खरीदारी बढ़ने से सोने में तेजी देखने को मिल रही है. इसके अलावा सेंट्रल बैंकों की ओर से सोने में खरीदारी, डॉलर में कमजोरी और जियो पॉलिटिकल टेंशन से भी कीमतों को सपोर्ट मिल रहा है. वहीं अगर घरेलू वायदा बाजार की बात करें तो भारतीय रुपये कमजोरी की वजह से सोने की कीमतों में मजबूती का रुझान बना हुआ है. 

ब्रोकरेज हाउस का नजरिया

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक अगले दो-तीन महीने में सोने का भाव 50 हजार रुपये के लेवल को छू सकता है. ऐसे में निवेशक मौजूदा स्तर पर खरीदारी करके मोटा मुनाफा कमा सकते हैं. इसके अलावा अगले एक से डेढ़ साल की बात करें तो सोने का भाव नया रिकॉर्ड बना सकता है. मोतीलाल ओसवाल की रिपोर्ट के मुताबिक सोना इस अवधि में 56 हजार रुपये के स्तर तक पहुंच सकता है.

यह भी पढ़ें: किसानों को सरकार ने दी बड़ी राहत, सीधे अकाउंट में मिलने लगे उपज के पैसे

इंडिया इंफोलाइन सिक्योरिटीज (IIFL Securities) के वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक अगले साल अक्षय तृतीया पर सोने का भाव 55 हजार रुपये तक जा सकता है. वहीं अगले दो से तीन महीने में सोना 50 हजार रुपये के स्तर तक पहुंच सकता है. 

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) का कहना है कि मौजूदा फंडामेंटल को देखते हुए अगले दो से तीन महीने में सोने का भाव 50 हजार रुपये रुपये के स्तर तक पहुंच सकता है. वहीं अगर इस साल के आखिर तक देखें तो सोना 55 हजार रुपये के लेवल को छू सकता है. इसके अलावा उन्होंने अगले साल अक्षय तृतीया पर सोने का भाव 58 हजार रुपये से 60 हजार रुपये रहने का अनुमान जारी किया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 May 2021, 01:33:29 PM

For all the Latest Business News, Gold-Silver News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.