News Nation Logo

Akshaya Tritiya Offer: अक्षय तृतीया पर सोने में शुभ निवेश, मेकिंग चार्ज में मिल रहा बंपर डिस्काउंट, साथ में कैश बैक

Akshaya Tritiya Offer: अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) के अवसर पर सोने और चांदी (Gold Silver Price) की खरीदारी को शुभ माना जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 13 May 2021, 12:22:38 PM
अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya):  Gold Jewellery

अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya): Gold Jewellery (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • पी सी ज्वैलर्स डायमंड ज्वैलरी की खरीदारी पर फ्लैट 25 फीसदी का डिस्काउंट कर रहा है ऑफर 
  • ICICI Bank के कार्ड से सोने का सिक्का खरीदने पर 7.5 फीसदी का कैशबैक दे रहा है  पी सी ज्वैलर्स 

नई दिल्ली:

Akshaya Tritiya Offer: हिंदू शास्त्र के अनुसार हर साल वैशाख महीने के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया मनाया जाता है. इस साल अक्षय तृतीया का त्यौहार 14 मई यानि कि शुक्रवार को मनाया जाएगा. अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) के अवसर पर सोने और चांदी (Gold Silver Price) की खरीदारी को शुभ माना जाता है. पौराणकि मान्यताओं के अनुसार, अक्षय तृतीया के दिन दान करना काफी शुभ माना जाता है. इस दिन दान-पुण्य अक्षय रहता है यानि वो कभी खत्म नहीं होता. वहीं अक्षय तृतीया के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन-धान्य के साथ सभी सुखों की प्राप्ति होती है. भक्तों पर माता लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती हैं.  

यह भी पढ़ें: FD Latest Rates: FD कराने से पहले जान लीजिए कि देश के बड़े बैंक क्या ब्याज कर रहे हैं ऑफर

कोरोना संकट की वजह से ज्वैलर्स की ओर से ऑफर्स और डिस्काउंट में कमी
जानकारों का कहना है कि कोरोना संकट की वजह से इस बार ज्वैलर्स की ओर से ऑफर्स और डिस्काउंट में कमी देखने को मिल रही है. सामान्तया अक्षय तृतीया के मौके पर ज्वैलरी शोरूम में ज्वैलरी की खरीदारी के लिए भीड़ रहती है. वहीं कोरोना की वजह से इस बार रौनक गायब है. यही वजह है देश के कई ज्वैलर्स ने ज्वैलरी की बिक्री के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म शुरू कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय तृतीया के मौके पर पी सी ज्वैलर्स डायमंड ज्वैलरी की खरीदारी पर फ्लैट 25 फीसदी का डिस्काउंट ऑफर कर रहा है. इसके अलावा सोने की ज्वैलरी के मेकिंग चार्ज पर भी डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है. पी सी ज्वैलर्स आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिए सोने की सिक्कों की खरीदारी पर 7.5 फीसदी का कैशबैक दिया जा रहा है.

मशहूर ज्वैलरी ब्रांड Melorra ने अक्षय तृतीया के मौके पर गोल्ड ज्वैलरी की मेकिंग चार्जेज में फ्लैट 30 फीसदी तक की कटौती कर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Forevermark और Bluestone ने भी अक्षय तृतीय के मौके पर लाइट वेट ज्वैलरी को लॉन्च किया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 May 2021, 12:22:38 PM

For all the Latest Business News, Gold-Silver News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो