News Nation Logo
Banner

Coronavirus (Covid-19): यस बैंक (Yes Bank) में FD करने वालों के लिए बड़ी खबर, कोरोना बीमारी के लिए मिलेगा हेल्थ इंश्योरेंस कवर

Coronavirus (Covid-19): यस बैंक (Yes Bank) ने कोरोना वायरस बीमारी के लिये स्वास्थ्य बीमा कवर (Health Insurance Cover) के साथ सावधि जमा (Fixed Deposit) उत्पाद की पेशकश की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 16 May 2020, 11:48:23 AM
yes bank

यस बैंक (Yes Bank) (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

Coronavirus (Covid-19): जमा राशि को बढ़ाने की दिशा में पहल करते हुये निजी क्षेत्र (Private Sector) के यस बैंक (Yes Bank) ने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) बीमारी के लिये स्वास्थ्य बीमा कवर (Health Insurance Cover) के साथ सावधि जमा (Fixed Deposit) उत्पाद की पेशकश की है. बैंक की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि यस बैंक ने इस उत्पाद के लिये रिलायंस जनरल इश्योंरेंस (Reliance General Insurance) के साथ गठबंधन किया है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: बगैर राशन कार्ड वाले 8 करोड़ लोगों को कैसे मिलेगा मुफ्त में अनाज, जानिए यहां

25,000 रुपये के बीमा कवर के लिए प्रीमियम का भुगतान यस बैंक करेगा

समझौते के तहत एक लाख रुपये से अधिक की नई सावधि जमा पर 25,000 रुपये के बीमा कवर (Insurance Cover) के लिये प्रीमियम का भुगतान बैंक खुद करेगा. यस बैंक को मार्च महीने में भारतीय स्टेट बैंक (State Bank) के नेतृत्व में बैंकों के एक समूह ने पूंजी डालकर संकट से उबारा है. जमा राशि में गिरावट के चलते संकट में घिरने के बाद रिजर्व बैंक (Reserve Bank-RBI) ने उसके कामकाज पर रोक लगा दी थी. वित्त वर्ष 2019-20 की समाप्ति पर बैंक के लिए उसकी जमा पूंजी में 53 प्रतिशत गिरावट के साथ हुई.

यह भी पढ़ें: Covid-19: चीन से कंपनियों ने निकलना शुरू किया, भारत में अपना कारोबार फैलाएगी यह कंपनी

7.25 प्रतिशत ब्याज के साथ मिलेगा स्वास्थ्य बीमा कवर

बैंक की इस नई सावधि जमा योजना के तहत एक लाख रुपये की एक साल अथवा इससे अधिक की सावधि जमा पर 7.25 प्रतिशत ब्याज के साथ स्वास्थ्य बीमा कवर भी दिया जाएगा. इसके साथ ही जमाकर्ता के कोविड-19 संक्रमित पाये जाने पर उसे मोटेतौर पर 25,000 रुपये का बीमा लाभ उपलब्ध होगा. (इनपुट भाषा)

First Published : 16 May 2020, 11:48:23 AM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.