News Nation Logo

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने SBI से भी सस्ता कर दिया Home Loan, जानें कितनी हैं ब्याज दरें

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) के ताजा फैसले के बाद सैलरीड लोगों को 30 लाख रुपये तक के होम लोन के ऊपर सिर्फ 6.7 फीसदी के ब्याज दर से ब्याज की अदाएगी करनी होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 04 Aug 2020, 02:58:19 PM
Union bank of india ubi

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India-UBI) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

होम लोन (Home Loan) लेने की योजना बना रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. दरअसल, सरकारी बैंक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने सैलरीड क्लास (Salaried Class) के लिए होम लोन के ऊपर लगने वाले ब्याज दर (Interest Rate) को घटाकर 6.7 फीसदी कर दिया है. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) के ताजा फैसले के बाद सैलरीड लोगों को 30 लाख रुपये तक के होम लोन के ऊपर सिर्फ 6.7 फीसदी के ब्याज दर से ब्याज की अदाएगी करनी होगी.

यह भी पढ़ें: RBI की क्रेडिट पॉलिसी की बैठक आज से शुरू, EMI को लेकर आ सकता है बड़ा फैसला

कम से कम 700 तक होना चाहिए क्रेडिर स्कोर
हालांकि UBI की होम लोन की इस ब्याज दर का फायदा उठाने के लिए ग्राहक कुछ शर्तों का भी पालन करना होगा. उसके मुताबिक ग्राहक का क्रेडिर स्कोर (Credit Score) न्यूनतम 700 तक होना ही चाहिए. वहीं इसके अलावा होम लोन के लिए आवेदन करने वाला महिला होनी चाहिए. बैंक द्वारा गई जानकारी के मुताबिक अगर कोई भी व्यक्ति 30 लाख रुपये से अधिक और 75 लाख रुपये से कम के होम लोन के लिए आवेदन करता है तो उस पर 6.95 फीसदी का ब्याज लगेगा. गौरतलब है कि 75 लाख रुपये से अधिक के होम लोन पर बैंक के द्वारा शुरुआती ब्याज 7 फीसदी तक किया गया है.

यह भी पढ़ें: HDFC Bank में शशिधर जगदीशन होंगे आदित्य पुरी के उत्तराधिकारी, RBI ने दी मंजूरी

RBI की क्रेडिट पॉलिसी की बैठक आज से शुरू
भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank-RBI) के गवर्नर की अगुवाई वाली मौद्रिक नीति समिति (Monetary Policy Committee-MPC) की तीन दिन की बैठक आज यानि चार अगस्त से शुरू हो गई है. बैठक के नतीजों की घोषणा छह अगस्त को की जाएगी. MPC की बैठक में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से प्रभावित हुई भारतीय अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के लिए महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं. आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास (RBI Governor Shaktikanta Das) की अध्यक्षता वाली MPC की बैठक में लिए गए फैसलों की घोषणा 6 अगस्त को की जाएगी.

First Published : 04 Aug 2020, 02:58:19 PM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.