News Nation Logo

HDFC Bank में शशिधर जगदीशन होंगे आदित्य पुरी के उत्तराधिकारी, RBI ने दी मंजूरी

शशिधर जगदीशन फिलहाल निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक HDFC Bank में चेंज एजेंट तथा वित्त विभाग के प्रमुख हैं. वह 1996 में एचडीएफसी बैंक से जुड़े थे. पुरी 20 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं.

Bhasha | Updated on: 04 Aug 2020, 01:16:31 PM
HDFC Bank

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) में आदित्य पुरी (Aditya Puri) के उत्तराधिकारी के रूप में शशिधर जगदीशन (Sashidhar Jagdishan) का नाम तय हो गया है. भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank) ने निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक पद के लिए जगदीशन के नाम को मंजूरी दे दी है. दो सूत्रों ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की. शशिधर जगदीशन फिलहाल निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक में चेंज एजेंट तथा वित्त विभाग के प्रमुख हैं. वह 1996 में एचडीएफसी बैंक से जुड़े थे.

यह भी पढ़ें: अगर आप भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया के ग्राहक हैं तो यह खबर सिर्फ आपके लिए ही है

20 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं आदित्य पुरी
गौरतलब है कि काफी समय से इस बात को लेकर चर्चा थी कि एचडीएफसी बैंक में पुरी का उत्तराधिकारी कौन होगा. जगदीशन की नियुक्ति के बाद इन चर्चाओं पर विराम लग सकेगा. पुरी 20 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. पिछले 25 साल के दौरान बैंक को काफी नीचे से उठाकर संपत्ति के लिहाज से दूसरा सबसे बड़ा बैंक बनाने का श्रेय पुरी को ही जाता है. रिजर्व बैंक को वरीयता के आधार पर कुछ उम्मीदवारों की सूची सौंपी गई थी. सूत्रों ने बताया कि सोमवार शाम रिजर्व बैंक ने जगदीशन के नाम पर मुहर लगा दी. रिजर्व बैंक की मंजूरी के बारे में अब एचडीएफसी बैंक शेयर बाजारों को सूचित करेगा.

यह भी पढ़ें: मंद पड़ी मॉनसून की चाल, दलहन, तिलहन फसलों को बारिश की दरकार

मीडिया की खबरों के अनुसार बैंक ने इसी साल पुरी के संभावित उत्तराधिकारी के रूप आंतरिक उम्मीदवारों शशिधर जगदीशन तथा कैजाद भड़ूचा के अलावा सिटी के सुनील गर्ग का नाम छांटा था. बैंक ने कहा था कि वह वरीयता के आधार पर तीन नाम देगा। पुरी ने पिछली आम बैठक में शेयरधारकों की चिंता दूर करते हुए कहा था कि उनके उत्तराधिकारी का चयन जल्द किया जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Aug 2020, 01:12:46 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.