News Nation Logo
Banner

अगर आप भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया के ग्राहक हैं तो यह खबर सिर्फ आपके लिए ही है

सूत्रों के अनुसार ट्राई ने कंपनियों से पूछा था कि नेटवर्क व्यस्त होने की स्थिति में यदि किसी गैर-प्रीमियम प्लान वाले ग्राहक के इर्द-गिर्द कई सारे प्रीमियम प्लान ग्राहक हों तो उस स्थिति में गैर-प्रीमयम ग्राहक को कैसी सेवाएं मिलेंगी?

Bhasha | Updated on: 04 Aug 2020, 09:38:34 AM
Bharti Airtel Vodafone Idea

भारती एयरटेल (Bharti Airtel)-वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (TRAI) ने भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) को उनके प्रीमियम प्लान पर जवाब देने के लिए समय 10 अगस्त तक बढ़ा दिया है. ट्राई ने इस संबंध में दोनों कंपनियों से कई नए प्रश्न किए हैं. सूत्रों के अनुसार ट्राई ने कंपनियों से पूछा था कि नेटवर्क व्यस्त होने की स्थिति में यदि किसी गैर-प्रीमियम प्लान वाले ग्राहक के इर्द-गिर्द कई सारे प्रीमियम प्लान ग्राहक हों तो उस स्थिति में गैर-प्रीमयम ग्राहक को कैसी सेवाएं मिलेंगी? ट्राई ने ग्राहकों को दो श्रेणियों में बांटने वाले दोनों कंपनियों के इन प्लान पर इस तरह के करीब दो दर्जन प्रश्न पूछे हैं.

यह भी पढ़ें: Sensex Open Today: आज रिकवरी के साथ खुले बाजार, सेंसेक्स में करीब 153 प्वाइंट की मजबूती 

एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने प्रीमियम प्लान का किया था ऐलान
ट्राई ने 31 जुलाई को दोनों कंपनियों को इन प्रश्नों पर चार अगस्त तक जवाब देने के लिए कहा था जिस पर वोडाफोन आइडिया ने और समय देने की मांग की थी. सूत्रों के अनुसार ट्राई ने दोनों कंपनियों को अतिरिक्त समय देते हुए इन प्रश्नों पर आंकड़ों सहित विस्तृत उत्तर देने को कहा है. इस संबंध में पीटीआई-भाषा की ओर से दोनों कंपनियों को भेजे गए ई-मेल का जवाब नहीं मिला है. गौरतलब है कि एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने मासिक आधार पर एक निश्चित राशि खर्च करने वाले ग्राहकों को प्रीमियम श्रेणी में रखने की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें: मंद पड़ी मॉनसून की चाल, दलहन, तिलहन फसलों को बारिश की दरकार

कंपनियों ने अपने ऐसे ग्राहकों को 4जी नेटवर्क पर वरीयता देने, इंटरनेट की तेज स्पीड उपलब्ध कराने समेत कई अन्य लाभ की पेशकश की थी. ट्राई ने इस पर आपत्ति जताते हुए कंपनियों से पहले चरण में जवाब तलब किया था जिस पर पिछले महीने कंपनियों ने अपने जवाब ट्राई को सौंपे। अब ट्राई ने दोनों कंपनियों से नए प्रश्न पूछे हैं.

First Published : 04 Aug 2020, 09:38:34 AM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो