News Nation Logo
Banner

How To Become A Crorepati: करोड़पति बनने के लिए ये हैं बेहतरीन ऑप्शन, हर तरफ से आएगा पैसा

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 01 Dec 2020, 04:02:04 PM
How To Become A Crorepati

How To Become A Crorepati (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:  

How To Become A Crorepati: अगर आप अपने पैसे का सही इस्तेमाल करना जानते हैं तो आपको अच्छा खासा फंड इकट्ठा करने से कोई भी नहीं रोक पाएगा. यही नहीं अगर सही तरीके से लॉन्ग टर्म में निवेश करते रहें तो आप करोड़पति (Crorepati Kaise Bane) भी बन सकते हैं. जानकारों का कहना है कि संयमित तरीके से निवेश करने वाला शख्स करोड़पति बनने के अपने सपने को बहुत ही आसानी से साकार कर सकता है.

मौजूदा समय में करोड़पति बनने के लिए मार्केट में निवेश के कई विकल्प उपलब्ध हैं. आज की इस रिपोर्ट में हम ऐसे विकल्पों के बारे में चर्चा करें जिसमें इनवेस्ट करके आप करोड़पति बन सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Mutual Fund में करीब 1,000 रुपये के निवेश से बन सकते हैं करोड़पति, जानिए कैसे

लॉन्ग टर्म के लिए करना होगा निवेश
एक्सपर्ट्स का कहना है कि किसी भी व्यक्ति के करोड़पति बनने के लिए सबसे अहम बात है कि वह लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करे. निवेशकों को महंगाई, खर्च और मेडिकल सेवाओं पर होने वाले खर्च का अनुमान लगाकर निवेश की शुरुआत करनी चाहिए. मार्केट में कुछ बेहतरीन ऑप्शन मौजूद हैं जिनमें आप निवेश करके निश्चिततौर पर करोड़पति बन सकते हैं. मौजूदा समय में म्‍यूचुअल फंड , शेयर मार्केट और पोस्ट ऑफिस की कुछ बेहतरीन स्कीम्स में निवेश करके आप अच्छा खासा फंड जमा कर सकते हैं. इसके अलावा बैंकों की कुछ स्कीम में भी निवेश करके करोड़पति बनने का सपना साकार किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: आयुष्मान भारत योजना के तहत 1.4 करोड़ से अधिक से अधिक लोगों को मिला निशुल्क इलाज

साल तक रेग्युलर निवेश पर बन जाएंगे करोड़पति
जानकारों का कहना है कि अगर कोई भी व्यक्ति सिर्फ 100 रुपये की रोजाना बचत करे तो वह लॉन्ग टर्म में 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का फंड जुटा सकता है. हालांकि इसके लिए निवेशक को लंबे समय तक निवेश करना होगा. एक्सपर्ट्स के मुताबिक अगर 20 साल का कोई निवेशक 40 साल के निवेश का लक्ष्य बनाए और 100 रुपये रोजाना की बचत करे तो 15 फीसदी चक्रवृद्धि ब्याज के हिसाब से करीब 1.41 करोड़ रुपये का फंड आसानी से इकट्ठा हो जाएगा. निवेशकों को इस निवेश के लिए कुल 14.40 लाख रुपये का निवेश करना होगा.

First Published : 01 Dec 2020, 01:19:51 PM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.