News Nation Logo

होम लोन (Home Loan) पर मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट, जानिए कब तक है मौका

देश की सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी (Housing Finance Company) एचडीएफसी लिमिटेड (HDFC Ltd) ने त्यौहारी सीजन में कस्टमर्स के लिए होम लोन (Home Loan) को लेकर बड़ी राहत का ऐलान किया है.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 21 Sep 2021, 01:59:03 PM
होम लोन (Home Loan)

होम लोन (Home Loan) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • एचडीएफसी लिमिटेड ने होम लोन की ब्याज दरों में 0.60 फीसदी की कटौती की है 
  • एचडीएफसी का होम लोन के ऊपर दिया जाने वाले यह ऑफर 31 अक्टूबर तक मान्य है

नई दिल्ली:

अगर आप होम लोन (Home Loan) लेने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह खबर काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. देश की सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी (Housing Finance Company) एचडीएफसी लिमिटेड (HDFC Ltd) ने त्यौहारी सीजन में कस्टमर्स के लिए बड़ी राहत का ऐलान किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एचडीएफसी लिमिटेड ने फेस्टिव सीजन ऑफर (Festival Season Offer) के तहत होम लोन की ब्याज दरों में 0.60 फीसदी की कटौती कर दी है. कंपनी के द्वारा होम लोन की ब्याज दरों में कटौती के बाद सभी स्लैब पर अब 6.70 फीसदी ब्याज वसूला जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एचडीएफसी लिमिटेड का यह ऑफर 31 अक्टूबर 2021 तक मान्य है. 

यह भी पढ़ें: टर्म इंश्योरेंस (Term Insurance) खरीदने से पहले इन खास बातों का रखें ध्यान, मिलेंगे कई फायदे

कई निजी और सरकारी बैंक पहले ही कर चुके हैं कटौती
बता दें कि एचडीएफसी लिमिटेड के पहले भारतीय स्टेट बैंक (SBI), बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB), पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank), कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) समेत कई निजी और सरकारी बैंकों ने होम लोन की ब्याज दरों में कटौती कर दी है. 

यह भी पढ़ें: मौजूदा हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insurance) पॉलिसी से हो गए हैं परेशान, तो आप उठा सकते हैं ये कदम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एचडीएफसी लिमिटेड का यह स्पेशल होम लोन ऑफर ग्राहकों के क्रेडिट स्कोर से लिंक होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एचडीएफसी लिमिटेड का यह ऑफर त्यौहारी सीजन में सीमित अवधि के लिए है. कंपनी की ओर से 20 सितंबर 2021 से इस ऑफर को लागू किया गया है.

यह भी पढ़ें: LIC की पॉलिसी पर इस तरह ले सकते हैं पर्सनल लोन, नहीं चुकानी पड़ेगी EMI, जानिए क्यों

इसके अलावा एचडीएफसी लिमिटेड का ऑफर सभी नए होम लोन के ऊपर लागू होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेल्फ एम्पलॉयड कैटगरी के लिए होम लोन की ब्याज दर को 7.30 फीसदी से घटाकर 6.70 फीसदी कर दिया गया है. वहीं सैलरीड क्लास में 75 लाख रुपये से ऊपर लोन लेने वालों के लिए 7.15 फीसदी ब्याज को घटाकर 6.70 फीसदी कर दिया गया है.

First Published : 21 Sep 2021, 01:59:03 PM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.