logo-image

जीवन बीमा खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर, Exide Life ने लॉन्च किया नया प्रोडक्ट

एक्साइड लाइफ (Exide Life) इस लाइफ इंश्योरेंस प्लान के जरिए गारंटीड रिटर्न (Guaranteed Return) की पेशकश करता है. जानकारी के मुताबिक कंपनी का यह प्लान के नॉन-लिंक्ड और नॉन-पार्टिसिपेटिंग इंडिविजुअल लाइफ इंश्योरेंस सेविंग्स प्लान है.

Updated on: 21 May 2021, 02:07 PM

highlights

  • निवेशक 6 साल तक प्रीमियम का भुगतान करके 30 साल के लिए फिक्स्ड इनकम हासिल कर सकते हैं
  • एकमुश्त वैरिएंट में 6 साल के लिए प्रीमियम का भुगतान कर मैच्योरिटी पर एकमुश्त राशि हासिल कर सकते हैं 

नई दिल्ली:

Life Insurance Latest News: अगर आप जीवन बीमा (Life Insurance) खरीद की योजना बना रहे हैं तो आपको एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी (Exide Life Insurance Company) के नए प्रोडक्ट एक्साइड लाइफ गारंटीड वेल्थ प्लस (Exide Life Guaranteed Wealth Plus) को एक बार जरूर देखना चाहिए. एक्साइड लाइफ इस लाइफ इंश्योरेंस प्लान के जरिए गारंटीड रिटर्न (Guaranteed Return) की पेशकश करता है. जानकारी के मुताबिक एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी (Exide Life Insurance Company) का यह प्लान (Plan) के नॉन-लिंक्ड और नॉन-पार्टिसिपेटिंग इंडिविजुअल लाइफ इंश्योरेंस सेविंग्स प्लान (Life Insurance Saving Plan) है.

यह भी पढ़ें: एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने गौतम अडानी, पहले नंबर पर मुकेश अंबानी

6 साल तक प्रीमियम का भुगतान करके 30 साल के लिए फिक्स्ड इनकम हासिल कर सकते हैं निवेशक
एक्साइड लाइफ गारंटीड वेल्थ प्लस में निवेश करने वाले निवेशक 6 साल तक प्रीमियम का भुगतान करके 30 साल के लिए फिक्स्ड इनकम हासिल कर सकते हैं. इस प्लान के तहत निवेशकों को परिपक्वता पर चुकाए गए प्रीमियम की पूरी राशि मिल जाएगी.

यह भी पढ़ें: RBI ने सिटी यूनियन बैंक और तीन अन्य बैंक पर लगाया जुर्माना, जानें वजह

एक्साइड लाइफ गारंटीड वेल्थ प्लस के 'एकमुश्त' संस्करण के तहत ग्राहक 6 साल के लिए प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं और पूरी पॉलिसी अवधि (Policy Term) के लिए जीवन बीमा का फायदा लेते हुए एकमुश्त के रूप में परिपक्वता लाभ प्राप्त कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक इस प्लान की खरीदारी के लिए अधिकतम आयु 60 वर्ष होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Rate Today 21 May 2021: मई में 11 बार महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, चेक करें आज के रेट

कंपनी का यह प्लान ऐसे ग्राहकों के लिए बेहतर है जो कि बच्चों के शिक्षा जैसे जीवन के विभिन्न लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आय का एक अतिरिक्त जरिया बनाना चाहते हैं. ग्राहक एकमुश्त वैरिएंट में 6 साल के लिए प्रीमियम का भुगतान कर मैच्योरिटी पर एकमुश्त राशि हासिल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 21 May 2021: सोने-चांदी में उतार-चढ़ाव के आसार, जानें क्या कहते हैं जानकार