logo-image

Stock Market: स्टॉक मार्केट की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्स और निफ्टी टूटे, अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी

Stock Market: भारतीय शेयर बाजार में आज मिला-जुला रुख देखने को मिल रहा है. बाजार की शुरूआत कमजोर हुई लेकिन अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर में तेजी देखने को मिली.

Updated on: 03 Jan 2024, 11:25 AM

highlights

  • शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत
  • सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट
  • अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी

नई दिल्ली:

Stock Market Opening Today: भारतीय बाजार में आज फिर से गिरावट देखने को मिली. बुधवार सुबह शेयर बाजार कमजोर खुला और मार्केट के प्रमुख इंडेक्स लाल निशान के साथ ओपन हुए. सेंसेक्स और निफ्टी भी गिरावट के साथ ओपन हुआ. जबकि अडानी ग्रुप के शेयरों में आज तेजी देखने को मिली. सेंसेक्स 200 अंक टूटकर 71700 पर आ गया जबकि निफ्टी में 50 अंक की गिरावट दर्ज की गई और ये गिरकर 21600 के लेवल पर आ गया.

ये भी पढ़ें: Assam: गोलाघाट में दर्दनाक सड़क हादसा, बस और ट्रक की टक्कर में 12 लोगों की मौत, 25 घायल

सेंसेक्स में गिरावट जारी

बाजार खुलने के बाद बीएसई सेंसेक्स में गिरावट का रुख देखने को मिल रहा है. फिलहाल सेंसेक्स 329 अंक की गिरावट के साथ 71556 अंक पर कारोबार कर रहा है. जबकि निफ्टी 50 भी 103 अंक गिरकर 21563 के अंक पर चल रहा है. आज के बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाले शेयरों में आईटी और बैंकिंग सेक्टर के शेयर शामिल हैं, जबकि जेएसडब्ल्यू स्टील निफ्टी में सबसे ज्यादा टूटने वाला शेयर है. बता दें कि मंगलवार को भी सेंसेक्स में गिरावट देखने को मिली थी. मंगलवार को बंद हुए बाजार में 379 अंक की गिरावट हुई थी और ये 71892 अंक पर क्लोज हुआ था.

ये भी पढ़ें: Adani Hindenburg Case: हिंडनबर्ग मामले में अडानी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, जानें शीर्ष अदालत का फैसला

अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी

वहीं अडानी ग्रुप के शेयरों में बाजार खुलते ही तेजी देखने को मिली. स्टॉक मार्केट में लिस्टेड अडानी ग्रुप की 10 कंपनियों के शेयर बुधवार (3 जनवरी) को हरे निशान के साथ ओपन हुए. अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर में आज 14 फीसदी तक का उछाल दर्ज किया गया. सबसे ज्यादा तेजी अडानी ग्रीन सॉल्यूशंस के स्टॉक में देखने को मिली. जबकि अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में भी तेजी का रुख देखने को मिला और इसके स्टॉक सात फीसदी से ज्यादा तक ऊपर पहुंच गए.

ये भी पढ़ें: COVID-19 in India: लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस, एक दिन में आए 600 से ज्यादा नए मामले, पांच की मौत

अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के स्टॉक में 14 फीसदी की तेजी के साथ ये 1212 रुपये पर पहुंच गया. जबकि बीते कारोबारी सत्र में ये 1060.85 रुपये पर बंद हुआ था. वहीं अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर सात फीसदी की बढ़त के साथ 3128.65 रुपये पर पहुंच गए. जबकि अडानी पोर्ट्स के शेयर में चार प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया गया और ये 1125 रुपये पर पहुंच गया. अडानी पावर के शेयर में 5 फीसदी की बढ़त दर्ज की गए इसके बाद ये 544.65 रुपये पर ट्रेंड करने लगा.